अंधेरी में फुटओवर ब्रिज का स्लैब गिरा, 3 घायल

मुंबई: मुंबई में फुटओवर ब्रिज का एक स्लैब मंगलवार सुबह पश्चिम रेलवे ट्रैक पर गिरने की घटना में तीन लोग घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि इस घटना से मुंबई की लाइफलाइन माने जाने वाली उपनगरीय रेल सेवाएं बाधित हो गईं। कई क्षेत्रों में बीती रात हुई भारी बारिश और जलभराव को इस दुर्घटना का कारण माना जा रहा है। इसे गोखले ब्रिज के नाम से भी जाना जाता है। यह अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है।

फिलहाल पता नहीं चल पाया कि घायल हुए लोग यात्री हैं या राहगीर। मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए राहत अभियान चलाया जा रहा है। डब्ल्यूआर ट्रैक से मलबे को हटाने का काम चल रहा है जिसने दोनों दिशाओं की रेल सेवाओं को अवरुद्ध कर दिया है। पश्चिमी रेलवे ने कहा कि बांद्रा-सीएसटी से हार्बर लआइन के अलावा उत्तरी दिशा में गोरेगांव-विरार के बीच दक्षिण में बांद्रा-चर्चगेट के बीच ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है।

रेलवे प्रवक्ता सी.एन.के डेविड के मुताबिक, अंधेरी प्लेटफॉर्म संख्या 7-8 के दक्षिणी छोर पर पुल का हिस्सा सुबह लगभग 7.30 बजे गिरा। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त पुल के हिस्से से प्लेटफॉर्म की छत के एक हिस्से को नुकसान पहुंचा है, जिससे रेलवे लाइने अवरुद्ध हो गई हैं। साथ ही हाईटेंशन इलेक्ट्रिक तार और ओवरहेड बिजली उपकरण भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। डेविड के अनुसार, मरम्मत का काम पूरी तरह से जारी है और हम अगले कुछ घंटों में ट्रेन सेवाओं को बहाल करने की उम्मीद कर रहे हैं।

एहतियात के तौर पर मुंबई पुलिस ने पश्चिम रेलवे द्वारा निर्देश मिलने तक पुल के ऊपर और नीचे का यातायात रोक दिया है। डब्ल्यूआर ट्रैक पर मुंबई के डब्बावालों ने डिलीवरी रोक दी है लेकिन बाकी मार्गो पर सेवाएं जारी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper