अखिलेश बोले आज का दिन जनमत की जीत, मायावती ने कहा काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के शक्ति परीक्षण से पहले अपना इस्तीफा देने और भाजपा सरकार गिरने को जनमत की जीत बताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि आज का दिन भारतीय राजनीति में धनबल की जगह जनमत की जीत का दिन है। सबको खरीद लेने का दावा करने वालों को आज ये सबक मिल गया है कि अभी भी भारत की राजनीति में ऐसे लोग बाकी हैं, जो उनकी तरह राजनीति को कारोबार नहीं मानते हैं। नैतिक रूप से तो केंद्र की सरकार को भी इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि हर साजिश काम नहीं आती। भाजपा हर राज्य में कब्जा करना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा अल्पमत में भी सरकार बनाना चाहती थी, लेकिन काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। मायावती ने कर्नाटक मामले पर सुप्रीम कोर्ट का भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र को बचा लिया।

मायावती ने कहा कि भाजपा का दबाव राज्यपाल पर भी दिखा। उन्होंने येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने पर कहा कि दबाव में काम करने से अच्छा है कि इस्तीफा दे दिया जाए। खास बात है कि बसपा सुप्रीमो ने कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिरने पर जेडीएस को तो बधाई दी लेकिन कांग्रेस या राहुल गांधी का जिक्र नहीं किया।

प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने से साफ हो गया कि कर्नाटक में सिर्फ भ्रष्टाचार और खरीद-फरोख्त को बढ़ावा देने के लिए ही अल्पमत की भाजपा सरकार को शपथ ग्रहण करायी गयी थी। शनिवार को कर्नाटक में हुई लेकतंत्र की जीत पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में मिष्ठान वितरण किया गया एवं कांग्रेसियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मनायी।

भाजपा की उल्टी गिनती शुरू-प्रमोद तिवारी

इस मौके पर तिवारी ने कहा कि कर्नाटक की हार नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के कुटिल चाल की हार है। भाजपा के भ्रष्टाचार की हार है। कर्नाटक की जीत कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत है केन्द्र और राज्य के ढाई दिन के जोर-जुल्म, लालच और अन्याय के विरूद्ध जिस प्रकार कांग्रेस और जेडीएस के विधायक डटे रहे, जिसके चलते लोकतंत्र की जीत हुई। उन्होंने कहा कि यह एक ट्रेलर है आने वाले 2019 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी की देश में सरकार बनेगी और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे।

प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पूरे देश में उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भाजपा की कर्नाटक में खरीद-फरोख्त के भरोसे सरकार बनाने की कोशिश नाकाम साबित हुई है और देश में सत्य की जीत हुई है। कर्नाटक में भाजपा सरकार के गिरने से यह साफ हो गया है कि गोवा, मणिपुर, मेघालय और बिहार में भी कांग्रेस तथा सहयोगी दलों को सरकार बनाने का मौका मिलेगा।

इससे पहले कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने शक्ति परीक्षण से पहले ही अपना इस्तीफा दे दिया। इस तरह से राज्य में कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। अब कर्नाटक में जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बनेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper