अगर आपके घर में भी इस दिशा में घड़ी लगी है तो तुरंत हटा दें, नहीं तो नुकसान होने से कोई नहीं रोक सकता

घड़ी ना केवल पूरे दिन हमे समय ही बताती है बल्कि हमारे जीवन में भी घड़ी का बहुत असर पड़ता है. अक्सर आपने सुना होगा जब घड़ी के सेल खत्म हो जाते हैं तो लोग तुरंत ही उसमें सेल लगाते हैं क्योंकि कहा जाता है रुकी हुई घड़ी को देखना अपशगुन माना जाता है ठीक ऐसे ही गलत दिशा में घड़ी लगाने से जीवन में बुरा प्रभाव पड़ता है.

अगर आपके घर में हर रोज कोई ना कोई कलेश हो रहा है बड़ा नुकसान हो रहा है तो इसका एक कारण आपके घर में लगी घड़ी भी हो सकती है. आज ही आप अपने घर में लगी घड़ी की दिशा देखिये अगर गलत दिशा में लगी है तो तुरंत हटा दीजिए, नहीं तो बर्बाद होने से कोई नहीं रोक पायेगा.

दक्षिण दिशा में घड़ी लगाना बर्बादी को बुलावा देता है. शास्त्रों की मानें तो इस दिशा में घड़ी लगाने से घर की सुख शांति भंग हो जाती है और आये दिन परिवार में कलेश होते रहते हैं. इस दिशा में काल होता है इसलिए घड़ी लगाना अपशगुन माना जाता है. इस दिशा में मृत लोगों की तस्वीर ही लगाई जा सकती हैं.

घड़ी की सही दिशा उत्तर, पूर्व और पश्चिम मानी जाती हैं. इस दिशा में गोल, चौकोर, अंडाकार 6 या 8 भुजा  की आकार की घड़ी लगाना चाहिए. अगर आप पेंडुलम वाली घड़ी घर मे इन तीनों दिशा में लगाते हैं तब तो और भी ज्यादा शुभ माना जाता है. याद रहे घड़ी को कभी दरवाजे पर भी नहीं लगानी चाहिए और ना ही घड़ी का आगे या पीछे समय लगाना चाहिए, क्योंकि पीछे समय लगाने पर व्यक्ति को बहुत ज्यादा संघर्ष करना पड़ता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------ ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper