अगर आपके भी हथेली पर बनता है आधा चाँद तो जान ले ये बाते वरना…

कहा जाता है की इंसान की किस्मत उसके हांथो में होती है। और कुछ विद्वानों के अनुसार हमारे भाग्य की किस्मत हमारे हांथो की लकीरो से जुडी हुई होती है। आपने बहुत से लोगो को पंडित या फिर हस्त रेखा विसेसज्ञ से अपना हाँथ दिखते हुए देखा ही होगा ,माना जाता है की इंसान की पूरी किस्मत का बर्णन हांथो की लकीरो में साफ़ साफ़ मौजूद रहता है। लेकिन कुछ विद्वान ही आपको आपके हांथो में मौजूद रेखाओ को देख कर ही आपके भविष्य की घोसणा कर सकते है। तो आइये जानते है कुछ विद्वानों के द्वारा हस्त रेखा से जुड़े सवालों के जवाव।

विद्वानों के अनुसार किसी किसी इंसान के हांथो मैं एक चाँद जैसा निशान बनता है। और शास्त्रों के अनुसार इस तरह का निशान इंसान के द्वारा दोनों हाँथ एक साथ पास लाने पर बनता है। और जिन पुरुषो के हाँथ में इस तरह का चाँद बनता है उनके भविष्य में आने बाले समय का पता लगाया जा सकता है। लेकिन आज हम आपको हाँथ की रखो के बारे में नहीं बल्कि हाँथ में रेखाओ से बनने बाले चाँद के वारे मैं बताएंगे।

अक्सर देखा गया है ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार जिन लोगो के हाँथ मैं आधा चाँद बनता है ऐसे लोग दूसरे लोगो को अपनी बातो से ज्यादा जल्दी आकर्षित करने बाले लोग होते है। पुरुषो के मुकाबले स्त्रियों में इस तरह का अगर चाँद बनता है तो और भी सुबह होता है। जिन स्त्रियों के हाँथ में आधा चाँद बनता है बह स्त्रियाँ बहुत ज्यादा ही खूबसूरत होती है और ऐसे लोग समाज में सबसे ज्यादा इज्जत पाने बाले भी माने जाते है। और अगर बात पुरुषो की करे तो उनके हाँथ में बने चाँद की बजह से दोस्ती निभाने में सबसे अब्बल होते है। और ऐसे लोग दोस्ती में अक्सर धोखा नहीं देते है।

जिन लोगो की हथेली पर आधा चाँद बनता है उन लोगो की किस्मत बहुत्त तेज होती है। ऐसे लोग कभी भी पैसे के लिए मोहताज नहीं रहते है। ऐसे लोगो के पास अक्सर पैसो को लेकर थोड़ी बहुत परेशनी बनी रहती है। लेकिन बह जल्द ही इन सभी चीजों से निजात पार लेते है। और ऐसे लोग अपनी बुद्धि के बल पर पैसा कमाने में ज्यादा ही माहिर होते है। ऐसे लोगो के हांथो में बना आधा चाँद उनके जल्द करोड़पति बनने के मौके को दर्शाता है।

जिन पुरुषो के हांथो में आधे चाँद का निशान पाया जाता है। ऐसे लोग अक्सर अपनी बुद्धि के बल पर लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहते है। ऐसे लोगो का दमाग सामान्य के मुकाबले काफी तेज चलता है। और ऐसे लोग बड़े से बड़ी परेशानी का सामना अक्सर बड़ी आसानी से कर लेते है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन पुरुषो के हांथो में आधा चाँद बनता है। ऐसे लोग अपने परिवार की जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निर्वाह करते है। और कभी भी अपने परिवार में झगड़ा करना पसंद नहीं करते है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper