अगर आप भी बढ़ाना चाहते हैं अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स, तो अपनाए ये खास टिप्स

आज के दौर में लोगों पर सोशल मीडिया का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। सोशल मीडिया एप्स में इंस्टाग्राम की अपनी अलग ही पहचान है। जिसे लोग अन्य सोशल मीडिया ऐप्स की अपेक्षा ज्यादा स्तेमाल करना पसंद करते हैं। लोग अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स में इजाफा नहीं होता।

जिसके चलते आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं। जिससे आप आपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं। आइये जानते हैं कुछ ऐसी ही इंस्टाग्राम फॉलोअर्स इंक्रीजिंग टिप्स के बारे में….

#हैशटैग का करें प्रयोग

आप जब भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी तस्वीरें या वीडियो पोस्ट करते हैं तो उसके साथ हैशटैश का स्तेमाल करना न भूले। ऐसा करने से आपका पोस्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों और ग्रुपों तक पास पहुंचता है आपके फॉलोअर्स बढ़ने की संभावनाएं बढ़ जाती है।

पोस्ट पर कमेंट

जब आप इंस्टाग्राम पर लोगों की तस्वीरें और वीडियो देखते हैं तो उनपर लाइक और कमेंट करना शुरू कर दें। इससे लोग आपके कमेंट्स पढ़ेंगे। इतना ही नहीं अपने दोस्तों को भी मीम्स में टैग करें। इससे आपके फॉलोअर्स में इजाफा होने के आसार बढ़ जाते हैं।

स्तेमाल कर ये हैशटैग्स

आप जब भी इंस्टाग्राम पर तस्वीरें और वीडियो को पोस्ट करते हैं, तो उसमें #followme #like4like या #instadaily जैसे टैग्स का जरूर इस्तेमाल करें। इससे फॉलोअर्स की संख्या बढ़ने की संभावना कई गुना बढ़ जाती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper