अगर कर रहे हैं अरेंज मैरिज, तो पहले जान लें पार्टनर की ये 5 बातें

जब भी शादी की बात आती है तो दिमाग में कई तरह के सवाल आते हैं। बात हो अगर अरेंज मैरिज की तो ऐस में लोगों का मन और भटकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी खास बातें जिनकी मदद से आप आसानी से अपने जीवनसाथी को चुन सकते हैं।

 

tips for arranged marriage ,relationship tips, relationship news,arranged marriage

नौकरी के बारे में जान लें

पार्टनर चुनने से पहले ये जानना बहुत जरुरी है कि, वो कहां नौकरी कर रहा है और उसकी सैलरी कितनी है। बेहतर होगा अगर आप किसी को उसके ऑफिस में भेजकर उसकी अच्छाइयों के बारे में जानने की कोशिश करें।

परिवार

पार्टनर के साथ-साथ उसका परिवार भी मायने रखता है। इसलिए शादी करने से पहले लड़के के परिवार के बारे में अच्छे से पता कर लें। उनके घर का माहौल, उनका रहन-सहन अगर आप पहले से ही जान लेंगे तो आपको रिश्ता निभाने में आसानी होगी।

tips for arranged marriage ,relationship tips, relationship news,arranged marriage

कुछ न छुपाएं

नौकरी करने वाली महिलाओं को अपने होने वाले लाइफ पार्टनर से कुछ भी नहीं छुपाना चाहिए। अगर आप कहीं नौकरी कर रही है तो शादी से पहले ही क्लियर कर लें। उन्हें बताए कि आपकी नौकरी कैसी है, आपकी टाइमिंग क्या हैं, आप ऑफिस में कितना और घर में कितना समय दे पाएंगी।

पसंद-नापसंद

अरेंज मैरिज में भी शादी तय होने के बाद शादी की तैयारियों के लिए परिवार वाले थोड़ा समय लेते हैं। इस दौरान आप एक दूसरे की पसंद-नापसंद जानने की कोशिश करें। ये समय आप दोनों के लिए एक-दूसरे को समझने का अच्छा मौका रहता है।

tips for arranged marriage ,relationship tips, relationship news,arranged marriage

एक-दूसरे को समझना

बातचीत होने के दौरान एक दूसरे को समझना बेहद जरुरी है, क्योंकि आपकी समझ ही आपको रिश्ते को लंबे समय तक टिका पाती है। अगर आपका होने वाला पार्टनर आप से कुछ डिस्कस करता है तो उसकी मानसिकता को समझें। इससे आपको उसकी पर्सनालिटी के बारे में पता चलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper