अगर यह पौधा आपके आसपास है तो इस खबर को जरूर पढ़ लें

लखनऊ: दोस्तों आज हम आपको धतूरे के औषधीय फायदों के बारे में बताने वाले वाले हैं। क्योंकि धतूरा जो कि भगवान शिव को बहुत प्रिय है और यह कहीं पर भी आसानी से उग जाता है। इसकी पत्तियां, फूल, जड़, बीज और तना का बहुत फायदेमंद होते हैं।

धतूरे की पत्तियों का इस्तेमाल हृदय से संबंधित रोगों को दूर करने में भी किया जाता है। अगर आप गंजेपन से परेशान हैं तो आप धतूरे के बीजों का तेल निकाल कर जिस स्थान पर आप के बाल नहीं आते हैं वहां पर लगाइए। ऐसा करने से आपके सिर का गंजापन हट जाएगा और वहां पर नए बाल आ जाएंगे।

धतूरे का फल काफी फायदेमंद होता है। इसलिए आप इसके फल के रस को अगर अपने बालों पर लगाएंगे तो आपके बालों के झड़ने की समस्या भी दूर होगी और फिर अगर आपके बालों में रूसी है तो वह भी दूर हो जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper