अटल के जन्मदिन पर राजनाथ ने 576 विकास कार्यों का किया लोकार्पण: शिलान्यास

लखनऊ ब्यूरो। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के 95वें जन्मदिवस के मौके पर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में 161 करोड़ की लागत से 576 विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें 158 योजनाओं का लोकार्पण ओर 418 विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया है।

राजनाथ सिंह अटल जयन्ती पर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस मौके पर कुड़ियाघाट पर आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि फरवरी माह में लखनऊ शहर में दो फलाईओर का शिलान्यास किया जायेगा। तीन का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि लखनऊ के चारों ओर 105 किलोमीटर लम्बी आठ लेन की सड़क बन रही है। वहीं गोमतीनगर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाया जायेगा। इसी तरह चारबाग जंक्शन के पिछले हिस्से को विकसित किया जायेगा।

केन्द्रीय गृहमंत्री ने अटल जी को याद करते हुए कहा कि उनका विलक्षण व्यक्तित्व था। यही कारण था कि राजनैतिक विरोधी भी उनके मुरीद थे। सभी अटल को अपना मानते थे। अटल जी ने हमेशा राजनैतिक मर्यादाओं का ध्यान रखा। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ का विकास जरूर किया लेकिन इन्होंने यह ​नहीं किया कि प्रधानमंत्री का क्षेत्र है तो अधिक और अन्य सांसदों के संसदीय क्षेत्र में कम काम हो।
राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के साथ उन्होंने मैत्री का हाथ बढ़ाया। उसने हरकत की तो कारगिल युद्ध के रूप में सबक सिखाने का भी कार्य किया। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध पर दुनिया के किसी भी देश ने अंगुली नहीं उठाई। युद्ध के क्षेत्र के साथ-साथ कूटनीतिक क्षेत्र में भी विजय हासिल की।

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। राजनाथ सिंह ने भाजपा के कार्यकर्ता प्रत्यूष मणि के निधन पर उसके परिवार को एक मकान और 10 लाख का चेक प्रदान किया।

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि अटल जी जीवंत रूप में आज हमारे बीच नहीं हैं। अटल का विराट व्यक्तित्व आज पूरे विश्व को स्पष्ट करता है कि वह सर्वमान्य नेता थे।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, राज्यमंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह,मोहसिन रजा, प्रदेश महामंत्री और विधायक पंकज सिंह,विधायक नीरज बोरा,विधायक सुरेश श्रीवास्तव और महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा व उपाध्यक्ष सुनील यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper