अनंत चतुर्दशी पर धारण करें गणेश जी का यह धागा, चमक जाएगी किस्मत

जैसा की हम सभी जानते ही हैं कि इन दिनों भारत देश में जगह जगह गणेश पूजन किया जा रहा है. गणेश चतुर्थी के इस पावन मौके पर सभी भक्त भगवान में विलीन हो रहे हैं. गणेश चतुर्थी हर साल भारत में बेहद धूमधाम से मनाई जाती है. लोग अपने घरों में विघ्नहर्ता का प्रवेश करवाते हैं और खूब मन से उनकी पूजा एवं आराधना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि गणेश जी की मूर्ति गणेश चतुर्थी पर लाने से घर में सभी दुखों का नाश हो जाता है और खुशियाँ कदम चूमने लगती हैं. ज्योतिष शास्त्र में गणेश चतुर्थी को लेकर कुछ ख़ास नियम और उपाय बताये गए हैं जिन्हें अपना कर हम विघ्नहर्ता का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं.

यदि आप अपनी किस्मत को चमकाना चाहते हैं तो इस गणेश चतुर्थी के आखिरी दिन यानी अनंत चतुर्दशी पर एक उपाय से आप मालामाल हो सकते हैं और गणेश भगवान को प्रसन्न कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक ख़ास धागा धारण करना होगा. यह उपाय करने से आपकी हर प्रकार की समस्या का समाधान मिल जाएगा और खुशियाँ आपके परिवार के कदम चूमने लगेंगी. बता दें कि यह धागा आप गणेश चतुर्थी के उत्सव पर किसी भी दिन में कर सकते हैं. ख़ास कर अनंत चतुर्दशी पर इस उपाय को अपनाने से आपकी सोई हुई किस्मत जाग उठेगी और आप पर गणेश जी का आशीर्वाद सदैव बना रहेगा.

धन प्राप्ति का उपाय

यदि आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो गणेश चतुर्थी के अनंत चतुर्दशी वाले दिन शुद्ध लाल कलावा लें और उस पर गंगा जल छिडक कर थोडा सिन्दूर लगा कर गणेश के चरणों में कुछ देर के लिए रख दें. इसके पश्चात आप “ॐ श्री गणेशाय नम:” मंत्र का लगभग 108 बार सच्चे मन से जाप करें. जाप ख़तम होने के बाद दायें हाथ से धागा पकड़ कर उसको 7 बार मंत्र का उचारण करते हुए हाथ में बाँध लें. अब इस धागे का थोडा हिस्सा अपने घर की तिजोरी में रख दें इससे आपके घर की आर्थिक स्तिथि में सुधार आ जाएगा.

बुरी नजर से बचने के लिए करें ये काम

बुरी नजर जब किसी को लगती है तो उसकी हंसती खेलती दुनिया को उजाड़ कर रख देती है. ऐसे में यदि आप बुरी नजर के प्रभाव से अपने घर परिवार को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो इस अनंत चतुर्दशी पर एक गीला जटा वाला नारियल लें और इसको सिर से पैर तक घुमा कर गणेश भगवान के चरणों में तोड़ कर चढ़ा दें. अब गणेश चालीसा का पाठ करते हुए इस नारियल को बहती गंगा में बहा दें और पीछे मुड़े बिना घर वापिस आ जायें इससे आपके घर परिवार पर कभी बुरी नजर का साया हमेशा के लिए हट जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper