अपने पेट में हेरोइन कैप्सूल छुपा कर भारत लाता था अफगानी युवक

नई दिल्ली: एक तस्कर अपने पेट में हेरोइन के कई कैप्सूल रखकर दिल्ली आया था लेकिन जांच एजेंसियों की नजरों से नहीं बच पाया और गिरफ्तार कर लिया गया। यह युवक पहले भी कई बार इसी तरह हेरोइन लाकर भारत में सप्लाई कर चुका है।

युवक के पास से कुल 32 करोड़ रुपये का हेरोइन बरामद किया गया है। इस सिलसिले में स्पेशल सेल ने दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें 27 वर्षीय अफगानी नागरिक असादुल्लाह और 31 वर्षीय नाइजीरियाई मॉउसा जी शामिल है। अफगानी तस्कर अपने पेट में हेरोइन के कैप्सूल रखकर दिल्ली लाता था और यहां कुछ अफ्रीकी सप्लायरों को ड्रग्स की खेप सौंप देता था। इसके बाद वे देश-विदेश में इसकी सप्लाई करते थे।

पुलिस उपायुक्त प्रमोद कुशवाह ने बताया कि एसीपी अतर सिंह और इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह की टीम ने असादुल्लाह को मालवीय नगर से बुधवार को गिरफ्तार किया था। आरोपी से ने छह किलो हेरोइन बरामद हुई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 24 करोड़ रुपये है। उसने पूछताछ में मॉउसा का नाम बताया। इसके बाद पुलिस ने साकेत से मॉउसा को भी दबोचा लिया। मॉउसा असादुल्लाह से ड्रग्स की खेप लेता था। उसके पास से भी दो किलो हेरोइन बरामद हुई है।

असादुल्लाह कई बार ड्रग्स की बड़ी खेप लेकर भारत आ चुका है। वह कई बार अपने साथियों से भी हेरोइन मंगवा चुका है। वह पेट में हेरोइन के कैप्सूल रखकर लाता था और इस बार वह मेडिकल वीजा पर हेरोइन लेकर भारत आया था। मॉउसा जुलाई 2017 में छह महीने के टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था। इसके बाद से वह अवैध तौर पर भारत में रहकर ड्रग्स सप्लाई का धंधा कर रहा था। दोनों हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ हो रही है। पुलिस को बड़े ड्रग रैकेट के उद्भेदन की संभावना दिख रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper