अब मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी में लगेंगे ‎‎सिर्फ दो ‎दिन

नई दिल्ली: बिना अपना नंबर बदले मोबाइल ऑपरेटर बदलने की सुविधा मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) अब और आसान हो जाएगी। जानकारी के मुता‎बिक टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया जल्द ही एमएनपी में लगने वाला समय 7 दिन से घटाकर 2 दिन करने की तैयारी में है।

एमएनपी सुविधा को यूजर्स के लिए अधिक आसान बनाने के लिए ट्राई ने अप्रैल में एक ड्राफ्ट तैयार किया था। इस ड्राफ्ट में एमएनपी को लेकर नई गाइडलाइन्स और नियम बनाए गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नए नियमों के लागू होने के बाद एमएनपी कराने के लिए ग्राहकों को 7 दिन तक इंतजार नहीं करना होगा।

ट्राई ने समयसीमा को 7 दिन से घटाकर 2 दिन करने का नया नियम बनाया है जिसे जल्द ही लागू कर दिया जाएगा। जम्मू-कश्मीर और नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में यह समय सीमा 15 दिन की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper