अब सस्ते AC बेचेगी सरकार, ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटे के भीतर होगी होम डिलीवरी

गर्मी में AC की ठंडी हवा हर किसी की चाह होती है लेकिन इसकी महंगी रेट के कारण इसे खरीद पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती। लेकिन अब सरकार जल्द ही सस्ता एसी बाजार में उपलब्ध कराने जा रही है। सरकार मार्केट रेट से 15 फीसदी तक सस्ता और ब्रांडेड AC खरीदने का मौका देगी। यह AC सरकारी कंपनी EESL लॉन्च करेगी। इस AC की कीमत बजट रेंज में तो होगी ही साथ ही यहकम बिजली इस्तेमाल करेगा।

इसे आप घर बैठे एक क्लिक पर खरीद सकते हैं और चाहें तो एक्सचेंज ऑफर का भी फायदा उठा सकते हैं। अपनी पुरानी AC से बदल भी सकते हैं। इससे आपके बिजली के बिल में भी करीब 35-40 फीसदी तक की कमी आएगी। सरकार ये सुविधा अगले डेढ़ महीने में देने वाली है। ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटे के भीतर एसी आपके घर में लगाने की गारंटी है। इसके लिए सरकारी कंपनी EESL जुलाई से आम ग्राहकों के लिए मार्केट प्लेस लॉन्च करेगी।

ग्राहक को जुलाई तक सस्ते एसी मिलने शुरू हो जाएंगे। वहीं, कंपनी ने अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी बेचने का टारगेट रखा है। ध्यान रहे इस एसी को वही ग्राहक खरीद सकते हैं जिनके नाम पर बिजली का कनेक्शन होगा। मालूम हो EESL वही कंपनी है जिसने देश के कई घरों में सस्ता LED बल्ब और ट्यूबलाइट उपलब्ध कराया था। अब कंपनी का लक्ष्य घर-घर सस्ता AC पहुंचाने का है। इस कंपनी ने सस्ते ट्यूबलाइट और पंखे को बेचने का काम बिजली देने वाली कंपनी Discom के साथ मिल कर किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper