अमित शाह और राहुल के यूपी दौरे से प्रदेश की सियासत का बढ़ा तापमान

लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर सारी पार्टियों का फोकस उत्तर प्रदेश ही है। यहां से ही सबसे ज्यादा सांसद चुनकर पहुंचते हैं। ऐसे में कोई पार्टी देश की सत्ता में काबिज होने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहती है। 28 जून को संतकबीर नगर के मगहर से प्रधानमंत्री मोदी ने एक जनसभा कर चुनावी बिगुल फूंक दिया है।

मोदी के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। अमित शाह और राहुल गांधी दोनों ही 4 और 5 जुलाई को यहां रहेंगे। दोनों ही नेता बूथ स्तर पर अपने-अपने दलों की तैयारियों का जायजा लेंगे और सोशल मीडिया वालन्टियर्स को संबोधित करेंगे। अमित शाह लखनऊ, वाराणसी, मिर्जापुर और आगरा का दौरा करेंगे, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में रहेंगे, जहां वे 2019 के लिए चुनावी रणनीति की रूपरेखा तैयार करेगें।

चार जुलाई को शाह मीरजापुर पहुंचेंगे। यहां वह 80 विस्तारकों के साथ बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि दिनभर चलने वाली इस बैठक में पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ता शामिल होंगे। यहां से वह देर शाम वाराणसी में सोशल मीडिया से जुड़े हुये वालिंटियर को सम्बोधित करेंगे। और रात वाराणसी में ही रुकेंगे। अगले दिन गुरुवार को अमित शाह आगरा के लिए निकलेंगे। यहां भी वह विस्तारकों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में कानपुर, बुंदेलखंड, पश्चिमी यूपी और बृज क्षेत्र के कार्यकर्ता शामिल होंगे। आगरा के प्रमुख बुद्धिजीवियों और नागरिकों के साथ मुलाकात करेंगे।

शाह की इस बैठक में शहर के डॉक्टर, इंजिनियर, उद्योगपति और वकील शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक सांसदों की फीडबैक के हिसाब से ही अगले चुनाव में टिकट का बंटवारा होगा। नकारात्मक फीडबैक होने की दशा में संसद का टिकट कट सकता है। बताया जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इन वालन्टियर्स के जरिए, भाजपा एक आक्रामक आईटी रणनीति अपनाने की तैयारी में है।

उधर, राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में उस मृतक किसान के परिजनों से मिलेंगे जिसकी मौत सरकारी अनाज क्रय केंद्र पर हुई थी। कांग्रेस सूत्रों ने राहुल गांधी के दौरे की पुष्टि करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मृतक किसान के घर संवेदना प्रकट करने जाएंगे। इसके अलावा राहुल गांधी बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके लोकसभा चुनाव का खाका तैयार करेगें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper