अमित शाह का योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दोनों मीरजापुर रवाना

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को वाराणसी पहुंचे। निर्धारित समय से बिलम्ब से पहुंचने के बावजूद बाबतपुर एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष का स्वागत खुद सूबे के मुखिया योगी आदित्याथ ने राज्य मंत्रियों, विधायकों, स्थानीय पार्टी नेताओं के साथ गर्मजोशी से किया।

बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही एयरपोर्ट पर पहुंच गये थे। एयरपोर्ट के वीवीआईपी लाउन्ज में थोड़ी देर औपचारिक बातचीत के बाद शाह और योगी यहां से सीधे हेलीकॉप्टर पर सवार होकर विंध्यवासिनी धाम रवाना हो गये। वहां सविधि पूजा-अर्चना के बाद शाह और योगी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे, फिर एक अन्य स्थानीय कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद शाम पांच बजे वाराणसी रवाना होंगे।

शाम 5:30 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचने के बाद वह सीधे बड़ालालपुर स्थित पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल जाएंगे। यहां भाजपा अध्यक्ष सोशल मीडिया वालेंटियर मीट को संबोधित करेंगे। इस मीट में करीब दो हजार सोशल मीडिया पर भाजपा समर्थक और कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय, राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिव प्रकाश , प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल कार्यक्रम व पार्टी के आईटी सेल के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय भी उपस्थित रहेंगे।

माना जा रहा है कि यहां भाजपा अध्यक्ष मिशन-2019 का आगाज करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह दौरा पूर्वांचल की चुनावी रणनीति में पटेल और राजभर बिरादरी को साधने से जोड़कर देखा जा रहा है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल में बसपा ने सीट भले ही नहीं जीती थी, पर उसके प्रत्याशियों को सपा से भी ज्यादा वोट मिले थे। अब सपा बसपा के महागठबंधन को देख बदले समीकरण में भारतीय राजनीति के चाणक्य नये सिरे से चुनावी बिसात बिछायेंगे।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के निर्धारित समय से देर से आने के बावजूद सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ उनके स्वागत के लिए इंतजार में एयरपोर्ट पर बैठे रहे। एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल भवन के वीवीआईपी लाउंज में मुख्यमंत्री सहयोगी मंत्री नीलकंठ तिवारी, यूपी भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, सांसद रामचरित्र निषाद, राज्यमंत्री अनिल राजभर, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, डॉ अवधेश सिंह, रविन्द्र जायसवाल, शैलेश पांडेय आदि के साथ भाजपा अध्यक्ष के कार्यक्रम को लेकर चर्चा कर समय काटते रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper