अमित शाह के काफिले को झंडा दिखाने वाली नेहा यादव को इलाहाबाद विवि ने किया निलंबित

प्रयागराज। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हॉस्टल वॉशआउट के मुद्दे पर शुरू हुए गतिरोध के बीच यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कार्रवाई का क्रम शुरू कर दिया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की दिग्गज छात्र नेत्री और अमित शाह के काफिले को रोककर काला झंडा दिखाकर चर्चा में आई नेहा यादव को विश्वविद्यालय प्रशासन ने अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रोफ़ेसर रामसेवक दुबे ने बताया कि नेहा यादव सिर्फ़ दो साल से ही यहां की छात्रा हैं लेकिन इस दौरान उनके ख़िलाफ़ अनुशासनहीनता की कई शिकायतें मिली हैं। उनका कहना है, “छात्रावास में अनुशासनहीनता करना और कराना इनका काम है। देर रात छात्रावास में जाना, गार्ड्स से दुर्व्यवहार करना जैसे तमाम आरोप हैं। ये पहला मामला है जबकि 70-80 छात्राओं ने किसी के ख़िलाफ़ लिखित शिकायत दी है।”

नेहा पर दर्ज आपराधिक मुकदमों का हवाला देते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नेहा पर कई गंभीर और सख्त टिप्पणी की है। कारण बताओ नोटिस के साथ उनसे कहा गया है कि क्यों न उन्हें हॉस्टल से निष्कासित करने और विश्वविद्यालय से नामांकन निरस्त करने की कार्रवाई की जाए।

वहीं, निलंबन की कार्रवाई के बाद मीडिया से मुखातिब हुई नेहा यादव ने कहा कि बगैर पक्ष सुने उनके विरुद्ध एकतरफा कार्रवाई की जा रही है। जो भी मुकदमे उन पर हैं वह छात्रहित में आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper