अमीर बनना चाहते हो तो इन्टरनेट पर करो ये काम

अपने सपनों को जिन्दा रखिए। अगर आपके सपनों की चिंगारी बुझ गई है, तो इसका मतलब यह है कि आपने जीते जी आत्महत्या कर ली है।

आज की इस भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में सक्सेसफुल कौन नही होना चाहता है सभी लोग चाहते हैं। लेकिन सक्सेस पाने से पहले तो आपको सक्सेस की सही डेफिनिशन पता होनी चाहिए। सक्सेस वो नही है जिसमे आप अच्छा करियर तो बना लेते हो पर आपके रिलेशनशिप बिल्कुल ख़त्म हो चुके होते हैं क्योंकि आपके करियर की वजह से आप किसी और को टाइम नही दे पाते हो। एक सक्सेसफुल इन्सान के पास तीन चीज़े होती है।

1.मनी ( वो भी पैसिव इनकम ) :- ऐसा काम जिसे आप एक्टिव रहकर काम नही करते हो फिर भी पैसा आता रहता है।

2. टाइम (क्वालिटी टाइम ):- जिसमे आप फ्रेंड्स, रिलेशनशिप्स और खुद को समय दे पाओ।

3.बॉस फ्री लाइफ :- जिसमे आपको कोई परेशान करने वाला न हो। जिसमे हर काम को आप अपने तरीके से कर सकते हो जैसे आपका मन करे। आपको कोई आर्डर देने वाला न हो।

तो अब बात आती है कि क्या ये तीनो चीज़े एक साथ पाना संभव है। मेरा जवाब है हाँ बिलकुल संभव है। ब्लॉगिंग के जरिये ये सब संभव है। यह अब कुछ लोगो के समझ में तो ये भी नही आया होगा ये ब्लॉगिंग क्या है तो आपको थोड़ी जानकारी दे देता हूं। ब्लॉगिंग करने के लिए आपको एक ब्लॉग की जरुरत पड़ेगी और ब्लॉग एक वेबसाइट होती है जिसपर आप अपने आर्टिकल कहो या पोस्ट डाल सकते हो।

पोस्ट डालने से क्या होगा :- पोस्ट डालने से अगर आपकी पोस्ट वास्तव में क्वालिटी वाली है तो लोग उसे पसंद करेंगे और आपकी वेबसाइट का ट्रैफिक बढेगा। फिर आप अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन लगाकर इनकम कर सकते हो। जैसे-जैसे आपकी वेबसाइट का ट्रैफिक बढेगा वैसे-वैसे आपकी इनकम भी बढती जाएगी।

यहाँ जैसे ही मैंने वेबसाइट का नाम लिया होगा आधे लोग तो यही छोड़ दिया होगा आर्टिकल को ये सोच कर की भैया हमसे न होगा ये, पर में आपको बता दूँ कि ये पहले वेबसाइट बनाना बहुत बड़ी और मुश्किल बात होती थी अब टेक्नोलॉजी काफी आसान हो गयी है। आप वर्डप्रेस का उपयोग करके बिना किसी कोडिंग के वेबसाइट बना सकते है। यूट्यूब पर बहुत से टुटोरिअल भरे पड़े है आप वहां से आसानी से सीख सकते हो।

तो देखते हैं हमारा पहला टास्क कम्प्लीट हुआ या नही। तो इसके इसके लिए देखते है इंडिया के टॉप 5 ब्लोग्गर्स की इनकम।

अमित अग्रवाल ब्लॉग नाम :-लेबनोल डॉट ओ आर जी
इनकम 36 लाख महिना लगभग

हर्ष अग्रवाल ब्लॉग नाम :- शाउट मी लाउड डॉट कॉम
इनकम 30 लाख महिना लगभग

शिव्या नाथ ब्लॉग नाम :-स्टार डॉट कॉम
इनकम 15 से 20 लाख महिना लगभग

अमित भवानी ब्लॉग नाम :-अमित भवानी डॉट कॉम
इनकम 10 लाख महिना लगभग

इमरान उद्दीन ब्लॉग नाम :- ऑल टेक मीडिया डॉट ओ आर जी
इनकम 15 लाख महिना लगभग

मुझे नही लगता आपको बाकि दो चीजों के बारे में भी बताने की जरुरत है की वो केसे मिलेगी। एक बार आपने ब्लॉग पर मेहनत करली तो आप कही भी बेठे हो आपको इनकम होती रहेगी यानि समय की आजादी। और समय है तो रिलेशन शिप को अच्छा तो बनाया जा ही सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper