अमेरिका-ईरान के बीच तनाव गहराया, US एयरफोर्स ने कतर में तैनात किए लड़ाकू विमान

वॉशिंगटन: तमाम कोशिशों के बावजूद अमेरिका और ईरान के बीच तनाव गहराता जा रहा है। हालिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने कतर में रडार से बच निकलने में सक्षम एफ-22 लड़ाकू विमान तैनात कर दिए हैं। अमेरिकी वायुसेना की मध्य सैन्य कमान ने एक बयान में कहा गया है कि एफ-22 रैप्टर स्टेल्थ विमानों को “अमेरिकी बलों और हितों की रक्षा” के लिए तैनात किया गया है।

कितने विमानों को कतर भेजा गया है। बता दें कि ईरान के साथ 2015 में हुए परमाणु करार से अमेरिका के बाहर निकलने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव गहरा गया है। अमेरिका ने ईरान पर दोबारा प्रतिबंध लगा दिए हैं।

बीते सप्ताह ईरान द्वारा संवेदनशील खाड़ी जलक्षेत्र में अमेरिकी ड्रोन मार गिराए जाने के बाद तनाव और बढ़ गया है। हालांकि इस बीच, दोनों देशों के बीच तनाव को कम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय जगत ने काफी कोशिशें की हैं, लेकिन विवाद को कम करने में अभी तक सफलता नहीं मिल पाई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper