अमेरिकी खुफिया एजेंसी का दावा- भारत में पाक समर्थित आतंकी संगठन चुनाव से पहले कर सकते है हमला

नई दिल्ली: अमेरिका की खुफिया एजेंसी ने दावा किया है कि भारत में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन चुनाव से पहले बड़ा आतंकी हमला कर सकते है। इसके अलावा उनके निशाने पर अफगानिस्तान भी है। अमेरिकी खूफिया एजेंसी के डायरेक्टर डैन कोट्स ने कहा कि आतंक के खिलाफ पाक का रवैया बेहद संकुचित है।

कोट्स ने कहा, भारत में लोकसभा चुनावों के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़क सकती है। वहीं, अफगानिस्तान में जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव, तालिबान के बड़े पैमाने पर हमले और आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तान के रवैए से 2019 में दक्षिण एशियाई देशों के लिए चुनौतियां बढ़ेंगी। पाकिस्तान पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वो उन्ही संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करता है जिससे उन्हें खतरा महसूस होता है।

बता दें कि सिलेक्ट कमेटी के सामने अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने रिपोर्ट पेश किया। इसके अलावा आगामी चुनाव के दौरान भी हिंसा फैलाने की आशंका जताई गई है। इस रिपोर्ट में दुनियाभर में होने खतरे का आकलन किया गया है। इस दौरान कमेटी के सामने भारत, चीन समेत कई देशों के दिग्गज अधिकारी शामिल हुए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper