अलका लांबा ने छोड़ा आप का साथ, थाम सकती हैं कांग्रेस का हाथ

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) से नाराज चल रहीं दिल्ली के चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने आखिरकार पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। लांबा ने इस्तीफे की घोषणा करते हुए शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “आप को ‘अलविदा’ कहने और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का समय आ गया है। पिछली 6 साल की यात्रा में बहुत कुछ सीखने को मिला। सबका धन्यवाद। जय हिंद।”

अलका ने यह कदम कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से नई दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात के कुछ दिनों बाद उठाया। आप के साथ उनके मतभेद पिछले कुछ समय से सामने आ रहे थे। उन्होंने इस साल के शुरू में लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जिसमें आप ने सिर्फ एक सीट जीती थी।

लांबा ने पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाबदेही की भी मांग की थी, जिसके बाद उन्हें आप विधायकों के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दिया गया था। सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद से लांबा के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा जोरो पर है। लांबा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) से की थी और बाद में वह आप में शामिल हो गईं थी।

फिर बदली सलमान खान की ‘दबंग 3’ की रिलीज डेट! जानिए कब होगी रिलीज…

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper