आंध्र में मोदी से आगे निकले राहुल, तेलंगाना में कांटे की टक्कर: सर्वे

Published: 14/09/2018 7:55 PM

दिल्ली ब्यूरो: इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया का ताजा सर्वे पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज (पीएसई) तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में कराया गया है। इस सर्वे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जबरदस्त टक्कर देते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि आंध्र प्रदेश में उन्होंने पीएम मोदी को लोकप्रियता के मामले में पछाड़ दिया है।

पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज सर्वे के तहत आंध्र प्रदेश की 38 फीसदी जनता ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद के तौर पर स्वीकार किया है। जबकि राहुल गांधी ने यहां उन्हें पछाड़ दिया है और उन्हें राज्य की 44 फीसदी जनता ने पीएम पद के लिए पसंद किया है। वहीं, तेलंगाना की बात की जाए तो यहां की 44 फीसदी जनता ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार किया है जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पक्ष में 39 फीसदी लोगों ने अपनी सहमति जताई है। यानी तेलंगाना की जनता के लिए पीएम पद की पसंद में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच महज 5 फीसदी का फर्क रह गया है।

इससे पहले तीन राज्यों में कराए गए सर्वे के आंकड़ों पर नजर डालें तो राहुल गांधी की लोकप्रियता में खासा इजाफा हुआ है। इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे तीन अहम राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन तीनों राज्यों में इंडिया टुडे और एक्सिस माई इंडिया ने पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज के तहत सर्वे कराया। इस सर्व में जो तस्वीर उभरकर सामने आई वो प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के पक्ष में गई। जबकि राहुल गांधी उनसे काफी पीछे नजर आए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-----------------------------------------------------------------------------------
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

E-Paper