आईआईटी बीएचयू के तीन छात्रों को मिला अमेरिका में 1.52 करोड़ का आॅफर

लखनऊ ब्यूरो। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान काशी हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी के प्रतिभाशाली छात्रों के लिए बुधवार का दिन खास और यादगार बन गया। संस्थान में होनहार छात्रों के कैंपस प्लेसमेंट ने एक नया कीर्तिमान बना दिया है। चार दिन के भीतर न सिर्फ चार छात्रों को विदेश में करोड़ों के पैकेज के चार आॅफर मिले, बल्कि इस प्लेसमेंट मेले में चार दिन में आईं 144 कंपनियों ने छात्रों को 678 नौकरियों के आॅफर दे डाले।

प्लेसमेंट सेल ने चार दिन के प्लेसमेंट परिणाम की जानकारी देते ​हुए बताया कि चार विभागों (आईआईटी बीएचयू)के शत-प्रतिशत छात्रों का चयन हुआ है। उन्हें लाखों के पैकेज मिले हैं। बताया गया कि अमेरिका की एक अन्य कंपनी ने एक छात्र को पहले ही 1.06 करोड़ का आॅफर दे दिया।

अमेरिका की एक कंपनी ने संस्थान के तीन छात्रों को 1.52 करोड़ रुपये (214 हजार यूएस डाॅलर) के तीन आॅफर दिये। इस वर्ष होने वाली प्लेसमेंट का ऐसा जबरदस्त दौर रहा कि संस्थान के चार विभागों के शत-प्रतिशत छात्रों का चयन कंपनियों ने कर लिया।

इसमें कंप्यूटर साइंस के बीटेक चतुर्थ वर्ष के 63 और आईडीडी के 16 कुल 79, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के बीटेक चतुर्थ वर्ष के 83 और आईडीडी के 23 कुल 106, इलेक्ट्राॅनिक्स इंजीनियरिंग के बीटेक चतुर्थ वर्ष के 90 और मैथमैटिकल साइंसेज विभाग के आईडीडी के 18 छात्र-छात्राएं शामिल हैं। इसके पूर्व मंगलवार शाम तक दो चरणों में मिलाकर 11 कंपनियों ने 43 जाॅब आॅफर किये। इसमें अधिकतम 12 लाख 50 हजार और न्यूनतम 7 लाख 25 हजार रुपये का सालाना पैकेज रहा।

इन 11 कंपनियों ने लिये इंटरव्यू

आईआईटी बीएचयू में प्लेसमेंट के लिए इंटरव्यू लेने वाली कम्पनियों में आॅप्टम (एसडीई), एक्सट्रीया, हाॅनेटवेल, इंडशाइनी, टाटा कम्यूनिकेशंस, टाटा स्टील, एचसीएल, जेडएस एसोसिएट्स, नोवारिट्स, आईवीपी और स्मार्ट क्यूब शामिल रही।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper