आखिर कब तक दरिंदों की हवस का शिकार बनती रहेंगी बहू और बेटियां?

कोटा: सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद महिलाओं के साथ यौन अपराध की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला राजस्थान के कोटा के झालावाड़ जनपद का है जहां 12 वर्षीय एक दलित बच्ची का उसके पड़ोसी द्वारा कथित रूप से अपहरण और बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, खानपुर पुलिस थाने में उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने आज बताया कि छठी कक्षा की छात्रा खानपुर कस्बे के तैलियो का मोहल्ला की निवासी है। बच्ची जब कल अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी विजय सिंह (22) ने उसका कथित अपहरण कर लिया।

उन्होंने बताया कि आरोपी अपराध करने के बाद कस्बे से फरार हो गया। अधिकारी ने बताया कि बच्ची के माता पिता दिहाड़ी पर काम करने वाले श्रमिक हैं। वे काम पर गए थे इसलिए बच्ची उस समय अकेली थी । आरोपी जन्मदिन की एक पार्टी में ले जाने का बहाना बनाकर उसे अपनी मोटरसाइकिल पर बैठाकर ले गया।

उन्होंने बताया कि पीड़िता ने अपने माता पिता को आप बीती सुनाई जिसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। अधिकारी ने बताया कि इस बीच पीड़िता और उसके माता पिता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले जा रही खानपुर पुलिस थाने की पुलिस वैन आज पलट गई। उन्होंने बताया कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। पीड़िता के पिता के हाथ में मामूली चोट लगी है।

अधिकारी ने बताया कि बच्ची को चिकित्सकीय जांच के लिए झालावाड़ जिला मुख्यालय भेजा गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।अधिकारी ने बताया कि चिकित्सकीय जांच के बाद पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज किया जाएगा। आरोपी फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper