आज फिर लाल किले पर झंडा फहराएंगे पीएम मोदी

दिल्ली ब्यूरो: पीएम मोदी रविवार को फिर लाल किले पर झंडा फहराएंगे। देश को सम्बोधित भी करेंगे। पीएम मोदी का लाल किले का यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा। पांच वार वे पहले ही पीएम के रूप में लाल किले से देश को सम्बोधित कर चुके हैं लेकिन अब वे छठी बार भी देश को सम्बोधित करेंगे। इस बार नेता जी सुभाष चंद्र बोष की बनाई आजाद हिन्द फ़ौज की 75 वी वर्षगाँठ के मौके पर लाल किले से देश को सम्बोधित करेंगे।

गौरतलब है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए आजाद हिंद फौज बनाई थी। उन्होंने भारत को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त घोषित कर दिया था, जिसकी 75वीं सालगिरह 21 अक्टूबर को हो रही है। यह भी इतिहास है कि आजाद हिंद फौज के गिरफ्तार अधिकारियों के खिलाफ अंग्रेजों ने लाल किले में मुकदमा चलाया था। सो, आजाद हिंद फौज के साथ लाल किले का ऐतिहासिक जुड़ाव है। इसी मौके को बड़े पैमाने पर मनाने का कार्यक्रम है और प्रधानमंत्री लाल किले से झंडा फहराएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर कई लोग 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले मोदी के एक कार्यक्रम की याद दिला रहे हैं, जो छत्तीसगढ़ में हुआ था। उसमें लाल किले का प्रतिरूप तैयार किया गया था और उस पर खड़े होकर मोदी ने भाषण दिया था। उसके बाद देश के लोगों ने उनको असली लाल किले से भाषण का मौका दिया। अब अगले चुनाव से पहले वे असली लाल किले पर झंडा फहराएंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि इसके बाद देश के लोग उनको क्या मौका देते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper