आज होगा बीजेपी का संकल्प पत्र जारी ,राष्ट्रीय सुरक्षा और किसानो पर होगा जोर

दिल्ली ब्यूरो: बीजेपी आज चुनावी घोषणपत्र जारी करने जा रही है। पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बीजेपी के शीर्ष नेता घोषणापत्र जारी करने के मौके पर उपस्थित रहेंगे। बीजेपी ने अपने घोषणापत्र को ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर चुकी है। जिसमें गरीबों को 72,000 रुपये सालाना देने का वादा किया गया है। अब बीजेपी, कांग्रेस के इस वादे को देखते हुए कई बड़े एलान कर सकती है।

साथ ही बीजेपी इस घोषणापत्र के जरिए मोदी सरकार के कार्यकाल में पांच सालों में हुए विकास कार्यों का भी लेखा-जोखा देश के सामने रख सकती है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बीजेपी अपने चुनावी घोषणा पत्र में खासकर किसानों पर जोर देगी। इसके अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी बीजेपी का जोर रहेगा।

बीजेपी अपने संकल्प पत्र में देश के किसानों, युवाओं के विकास से जुड़े मुद्दों और बेरोजगारी को भी अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल कर सकती है। इसके अलावा बीजेपी का जोर रोजगार एवं स्वरोजगार पर भी रहेगा. साथ ही सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण देने की पहल पर भी बीजेपी जोर दे सकती है। बीजेपी के इस चुनावी घोषणा पत्र में राष्ट्रवाद, किसान कल्याण और महिला सशक्तिकरण पर भी जोर दिया सकता है। साथ ही किसान सम्मान योजना को विस्तार देते हुए किसान मासिक पेंशन योजना-कृषक भविष्य निधि योजना शुरू करने की घोषणा भी आज बीजेपी कर सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper