आतंकी हुरैरा से पूछताछ के लिए एटीएस को मिली सात दिन की रिमांड

लखनऊ ब्यूरो। कानपुर से गिरफ्तार किये गए मुजाहिदीन के आतंकी कमरुज्जमा उर्फ डा. हुरैरा उर्फ करीम से पूछताछ के लिए एटीएस को सात दिन की पुलिस रिमांड मिली है। पकड़े गए आतंकी के दो अन्य सदस्य प्रदेश के जनपदों में है, जिनकी तलाश में एटीएस लगी हुई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की मदद से यूपी एटीएस ने गणेश उत्सव पर आतंकी साजिश नाकाम करते हुए कानपुर से गिरफ्तार किये गए मुजाहिदीन के आतंकी कमरुज्जमा उर्फ डा. हुरैरा उर्फ करीम को गिरफ्तार किया था। उसके पास से ऐसे मुजाहिदीन के वीडियो व एके 47 को हाथ में लिये फोटो मिली है। कानपुर के एक मन्दिर का भी फोटो व वीडियो मिला है।

पहली पूछताछ में उसने यह कबूला कि वह हिजबुल के लिए काम करता है। 2017 में इसने ओसामा नाम के आदमी के साथ कश्मीर में ट्रेनिंग ली। उसके बाद वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के संपकज़् में आया और उसके लिए काम करने लगा। हुरैहा ने हिजबुल की ट्रेनिंग किश्तवाड़ के ऊपरी जंगलों में ली थी। उसके दो अन्य साथी अभी भी फरार हैं।

आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि सात दिन की मिली रिमांड पर आतंकी से गहनता से पूछताछ की जायेगी। उनका आगे का क्या मकसद था, वह क्या-क्या करना चाहते थे। इनके कई साथी हैं, जो प्रदेश के अन्य जनपदों में है। कई विषयों पर पूछताछ की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper