आपकी नाभि खोल देती है आपके व्यक्तित्व के ये सारे राज़ – देखिए कैसे

सुन्दर और सेक्सी लुक देने में नाभि भी बहुत एहम भूमिका निभाती है। महिलाओं को और सुन्दर बनाने एवं उनके सौंदर्य को निखारने में नाभि का बहुत बड़ा हाथ है तभी तो आजकल शार्ट टॉप्स और साड़ी पहन कर नाभि को दिखाने का बड़ा क्रेज चल रहा है। सभी महिलाये अपनी नाभि को फ्लॉन्ट करती दिखाई देती हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं की हमारी नाभि हमारे नेचर और व्यक्तितत्व से जुड़े राज़ खोलती है।

तो आइये जानते हैं की नाभि की शेप के अनुसार लोगो का नेचर कैसा होता है :

ऊपर की ओर हो नाभि

जिनकी नाभि ऊपर की ओर हो बड़ी हो वो महिलाये आपको हमेशा खुश और हस्ती हुई नज़र आएँगी क्युकी वो हसमुख स्वाभाव की होती है। महिलाये बहुत ही मेहनती होती है और पूरी लगन से अपना काम करती हैं। ये कभी किसी का बुरा नहीं सोचती और सबका अच्छा करना चाहती हैं।

बड़ी और गहरी नाभि होना

जिन महिलाओं की नाभि बड़ी और गहरी होती है वो बहुत ही उदार स्वाभाव की होती हैं और हमेशा बुद्धि का इस्तेमाल कर अपना निर्णय लेती हैं। कैसी भी तरह की मुश्किल क्यों न आये इनको बात संभालना आता है और अगर इनको असफलता भी क्यों न प्राप्त हो ये निराश नहीं होती बल्कि और कड़ी मेहनत कर सफलता की और बढ़ती हैं।

ऊपर से  निचे नाभि

जिसकी नाभि दो भागों में बंटी हुई हो और ऊपर से निचे आती हो ऐसी महिलाये बहुत ही अच्छी किस्मत वाली होती हैं। इनको हमेशा सुख की प्राप्ति होती है और दुःख कभी भी नसीब नहीं होता।

अंडे के आकार की नाभि

जिसकी भी नाभि अंडाकार की होती है वो महीलायें बहुत सोचती हैं और इसी चक्कर में अक्सर अच्छे प्रस्ताव गवा देती हैं। इनको मौके तो बहुत प्राप्त होते हैं लेकिन ये उसको हमेशा अपने हाथ से जाने देती हैं।

उभरी नाभि होना

जिन महिलाओं की नाभि उभरी हुई होती हैं वो बहुत ही ज़िद्दी किस्म की होती हैं। वो हमेशा चाहती हैं की उनको तवज्जो दी जाये जिसकी वजह से लोग इनका फायदा भी उठा लेते हैं।

छोटी नाभि वाली महिलाये

जिन महिलाओं की नाभि छोटी होती है वो हमेशा किसी तरह की कमज़ोरी और नकरात्मकता से जूझती रहती हैं लेकिन इनकी किस्मत बहुत अच्छी होती है और इनको बहुत ही केयरिंग पार्टनर नसीब होता है।

निचे की और नाभि होना

जिनकी नाभि ज़्यादा निचे की और होती हैं वो महिलाये बहुत ही आलसी होती हैं। ऐसा कहा जाता है की इनकी पहली संतान बेटी ही होती हैं और उसके बाद ये बदल जाती हैं।

बंद नाभि होना

जिनकी नाभि बंद सी होती हैं वो महिलाये बहुत ही चंचल होती हैं और अपनी सेहत का हमेशा ख्याल रखती हैं। ये इतनी सुन्दर होती हैं की कोई भी इनका दीवाना हो जाता है।

डीप नाभि वाली महिलाये

जिन महिलाओं की नाभि डीप होती है वो बहुत ही शक करती हैं और जल्द ही किसी की भी पहचान कर लेती हैं। ऐसी महिलाये जिनको एक बार मिल लेती हैं उनको जान ही लेती हैं।

ऐसी नाभि वाली औरतें

ऐसी औरतें हमेशा नए अवसरों की तलाश में रहती हैं और कभी भी हार नहीं मानती। अगर ये कभी कुछ ना भी हासिल कर पाए  तब भी मेहनत करती रहती हैं जब तक की जीत ना जाए। इनके पास पैसो की कमी कभी भी नहीं होती।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper