आपके ट्रिप को और भी ज्यादा मजेदार बना सकते हैं ये 5 टिप्स

नयी दिल्‍ली: घूमने जाने के लिए आप कितनी भी तैयारियां क्यों न कर लें, हमेशा कुछ न कुछ तो छूट ही जाता है। पर इसका ये मतलब बिलकुल नहीं है कि आप अगर कहीं जा रहे हैं तो बैग में जितना मर्जी चाहे सामान पैक कर लें। ट्रेवल के दौरान ऐसी किन-किन बातों का ध्‍यान रखा जाए जो आपकी यात्रा को और ज्यादा मज़ेदार बना दे, आइए जानते हैं।

ट्रेवल के दौरान कई सिक्‍योरिटी एप्‍स को अपने फोन में डाऊनलोड करके रखें। ये सफर में मुश्किल होने के दौरान आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती हैं। मैप्‍स, होटल से लेकर फ्लाइट्स और लेंग्‍वेज ट्रांसलेटर्स तक ये एप्‍स आपकी बहुत मदद कर सकते हैं।travel hack

किसी भी अचानक हुई बीमारी को संभालने के लिए अपने पास दवाईयां हमेशा रखें। डॉक्‍टर्स द्वारा बताई गई पैन किलर्स, एंटी फगल क्रीम, एंटीबॉडी दवाईयों को अपने बैग में रखना कभी न भूले।

travel hack10

सफर में भी अपने आप को स्‍टाइलिश लुक देने के लिए अपने बैग में स्‍कार्फ भी रखें। ये काफी हल्‍के होते हैं और आपके आऊटफिट को ट्रेंडी लुक भी देते हैं।

travel hack11

अपने सामान की सही-सही पहचान के लिए इसे कस्टमाइज़ करें। अपने बैग के हैंडल या बेल्‍ट पर आप कलरफुल रिबन जरुर बांध दें, ताकि ये बहुत आसानी से पहचाना जा सके।

travel hack12

अपने बैग में कुछ ऐसे स्‍नैक्‍स जरुर रखें, जो आपकी हल्‍का-फुल्‍का खाने की इच्‍छा को पूरा कर सकते है।

travel hack13

और हँ सबसे जरूरी बात कि आप जिस भी जगह पर घूमने जा रहे हैं, वहां के टूरिज्‍म से जुड़ी वेबसाइट पर एक बार नज़र ज़रूर डाल लें ताकि आप को घुमने में कोई परेशानी न हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper