आपके शहर में क्या है पेट्रोल‑डीजल के दाम, देखें आज का रेट

नई दिल्ली. Lockdown 4.0 में कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ चुके हैं. राज्य सरकारें वैट बढ़ा रही हैं, हालांकि आज कहीं से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने या घटने की खबर नहीं आई है.

खाली होते खजाने को देखते हुए कमाई बढ़ाने के लिए सरकार ने 12 मई को पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का ऐलान किया था, जिससे फ्यूल महंगा हो गया है. हालांकि तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया था. बढ़े हुए टैक्स का भार तेल कंपनियों ने अपने सर ले लिया है.

आज यानी की बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. भले ही तेल कंपनियां अभी कीमतों में ज्यादा बदलाव न कर रही हों. लेकिन खबरें हैं कि एक बार हालात ठीक होने के बाद कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी करना शुरू कर देगी.

पेट्रोल और डीजल की दरें –

देश की राजधानी दिल्ली में आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 71.26 रुपये है. वहीं 1 लीटर डीजल की कीमत 69.39 रुपये प्रति लीटर पर है.

देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में अब 1 लीटर पेट्रोल की कीमत बढ़कर 73.30 रुपये हो गई है. वहीं 1 लीटर डीजल के दाम 65.62 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं.

कोलकाता में अब 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 76.31 रुपये है. वहीं 1 लीटर डीजल के दाम 66.21 रुपये प्रति लीटर पर है.

चेन्नई में अब 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 75.54 रुपये है. वहीं 1 लीटर डीजल 68.22 रुपये प्रति लीटर पर है.

शहर पेट्रोल (रुपये/लीटर) डीजल (रुपये/लीटर)
दिल्ली 71.26 69.39
कोलकाता 73.30 65.62
मुम्बई 76.31 66.21
चेन्नई 75.54 68.22
नोएडा 74.05 63.97
पटना 76.26 68.83

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper