आप भी हैं काले होंठों से परेशान तो अपनाएं यह ट्रिक और पाएं समाधान

सिगरेट पीने वाले ज्यादातर लोगों के लिप्स काले पड़ जाते हैं। बहुत सारे लोग इसे लेकर परेशान हो जाते हैं, क्योंकि काले होठों की वजह से कई बार उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आप कुछ टिप्स आजमाकर इस परेशानी से निजात पा सकते हैं।

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा में एक चम्मच चीनी और कुछ बूंदे तेल की मिलाकर होंठों पर लगाएं और 10-15 सेकेंड के लिए होंठों पर स्क्रब करें। ऐसा करने से धीरे-धीरे आपके होठ अच्छे हो जाएंगे।
शहद और चीनी
एक चम्मच चीनी में कुछ बूंदे शहद की मिलाएं। इस मिश्रण से दो मिनट तक होंठों की मसाज करें। इसके बाद गुनगुने पानी से लिप्स धो लें। इस नुस्खे के बाद पेट्रोलियम जेली लगाना ना भूलें।

कॉफी स्क्रब
कॉफी बीन्स को पीस लें और उसमें दूध मिलाएं। इस मिश्रण से कुछ देर तक होठों की मसाज करें फिर गुनगुने पानी से धो लें। इससे होठ गुलाबी और मुलायम बनते हैं।

वनीला स्क्रब
दो चम्मच चीनी में आधा चम्मच शहद, वनीला एसेंसे की कुछ बूंदे और आधा चम्मच जैतून का तेल मिलाएं। इस मिश्रण से दस सेकेंड के लिए होंठो पर स्क्रब करें फिर धो लें। कुछ दिनों में आपके लिप्स की रंगत में सुधार आ जाएगा।

जैतून का तेल
जैतून के तेल में एक चम्मच चीनी की मिलाकर होंठों पर लगाने से फटे होंठ ठीक हो जाते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper