इन खिलाड़ियों के लिए अब आईपीएल ही है उम्मीद

मुम्बई: विश्व कप में जगह बनाने के लिए अब कुछ खिलाड़ियों की उम्मीदें आईपीएल के प्रदर्शन पर ही लगी हैं हालांकि कप्तान विराट कोहली ने पिछले दिनों कहा था कि आईपीएल से कोई बदलाव नहीं होंगे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की 3-2 से हार के बाद हालात बदल गये हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कुछ दावेदार खिलाड़ियों के लिए अभी भी अवसर है।

आजिंक्य रहाणे

विश्व कप दस्तक दे रहा है तो टीम में सबसे ज्यादा चर्चाएं नंबर-4 बल्लेबाज को लेकर ही जारी हैं। इस क्रम पर अंबाती रायुडू को सर्वाधिक मौके मिले हैं, लेकिन उनके प्रदर्शन में स्थिरता नहीं रही। कुछ पारियों को छोड़ दें तो वह भरोसा नहीं जगा पाए। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी अपने को इस स्थान के लिए उपयुक्त मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व कप को लेकर वह ज्यादा नहीं सोच रहे, अगर वह आईपीएल में अच्छा करते हैं तो खुद ही भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं।

ऋषभ

ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया सीरीज में दो एकदिवसीय खेलने का मौका मिला, लेकिन वह इनमें बड़ा स्कोर नहीं कर पाए। उन्होंने कुल 52 रन बनाए जिसमें 36 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। मगर विश्व कप टीम में धोनी के बाद दूसरे विकेटकीपर के बतौर अब भी उनका दावा बरकरार है। आगामी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के इस ‘बिग हिटर’ बल्लेबाज के प्रदर्शन पर नजर रहेगी। ऋषभ के बाद मुकाबले में दिनेश कार्तिक भी हैं, इसलिए दोनों में से जो भी इस आईपीएल में ज्यादा प्रभाव छोड़ने में सक्षम हो, वह जगह पा सकता है।

पृथ्वी

युवा ओपनर पृथ्वी शॉ फिट हो गये हैं। अगर यह प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज इस टी20 लीग में फिर से बेहतर प्रदर्शन कर सका तो विश्व कप में बैकअप ओपनर के बतौर जगह पा सकता है। पृथ्वी भी दिल्ली कैपिटल्स में ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। उन्हें अभी अपने एकदिवसीय पदार्पण का इंतजार है।

हनुमा विहारी

हनुमा विहारी ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत बीते साल इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में की। अपनी पहली ही पारी में उन्होंने शतक लगाया। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों के सामने पारी की शुरुआत भी की। अब आईपीएल की शुरुआत हो रही है ऐसे में विहारी सीमित ओवरों के प्रारूप में अपना हुनर दिखाना चाहते हैं। दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ी विहारी की नजरें इस समय चर्चा का विषय बन चुके नंबर चार के स्थान पर हैं। विहारी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर खुद को एक दावेदार के रूप में पेश करना चाहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper