इन 3 में से कैसी दिखती है आपकी अंगुली? जो बताती है आपका नेचर

किसी को आप करीब से जानते हो तो आप उसके स्वभाव के बारे में सब कुछ बता सकते हैं। पर हस्तरेखा विज्ञान में कुछ ऐसी तकनीक भी बताई गई है जिससे आप किसी व्यक्ति की उंगलियों के आकार को देखकर भी उसके बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं। ऊपर आपके सामने उंगलियों के तीन आकार दिखाए गए हैं। अब आपको इनमे से अपनी उंगली या अपने किसी परिचित की उंगली के आकार को पहचानना है, जिससे आप अपने या उस व्यक्ति के स्वभाव को जान सकते हैं।

‘ए’– यदि आपकी उंगली ‘ए’ आकार की उंगली से मैच कर रही है तो इसका सीधा अर्थ ये है कि आप अपनी भावनाओं को सबसे छुपाकर और संभालकर रखने वालों में से हैं। आप किसी भी व्यक्ति से अपनी दिल की बात कहने में सहज महसूस नही करते और अंदरूनी तौर पर खुद को बहुत शांत प्रदर्शित करते हैं। आप अपने आपको बहुत मजबूत प्रदर्शित करते हैं। आपको झूठ बर्दाश्त नही होता और हर हाल में सच सुनना ही पसन्द करते हैं।

‘बी’- जिन लोगो की उंगलिया चित्र में बताये ‘बी’ आकार की दिखती है वो किसी से मिलने में कोई गर्मजोशी नही दिखाते हैं। इन लोगो की कल्पनाशीलता कमाल की होती है और अक्सर ये दिन में भी सपने देखते रहते हैं। वैसे ये कुछ करने से डरते है किंतु एक बार ठान लेने पर ये वो कार्य करके ही मानते हैं। आप देखने मे असवेदनशील इंसान लगते है पर वास्तव में ऐसा है नही।

‘सी’– यदि आपकी उंगली का आकार चित्र में दिखाए ‘सी’ उंगली की तरह है, तो आप निश्चित रुप से किसी को भी अपनी भावनाये नही बताते हैं। यहां तज की आपको किसी भी झगड़े में पड़ना अच्छा नही लगता है। आप किसी को भी माफी मांगने पर बड़ी ही आसानी से माफ कर देते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper