इलाज के दौरान महिला की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, हॉस्पिटल ने भेजा 26 लाख का बिल

लॉस एंजिल्स: चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब तक 170 से ज्यादा देशों में पहुंच गया है। इसके संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या हजारों में पहुँच गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच एक हैरान कर देने वाला सामने आया है। एक महिला को कोरोना वायरस संक्रमण की जांच और ट्रीटमेंट के लिए हॉस्पिटल की ओर से 26 लाख 41 हजार रुपये का बिल भेजा गया। खबर के मुताबिक, फरवरी के आखिर में डैनी एस्किनी नाम की महिला की छाती में दर्द शुरू हुआ था, जिसके बाद वह हॉस्पिटल गई थीं।

एस्किनी को दर्द के साथ-साथ सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। उन्हें माइग्रेन की तकलीफ भी होने लगी थी। उनके डॉक्टर को लगा कि महिला को नई दवा की वजह से रिएक्शन हो रहा है। इसके बाद अमेरिका के बॉस्टन की रहने वाली महिला को एक हॉस्पिटल के इमरजेंसी में भेजा गया। डॉक्टरों ने पहले समझा की ये निमोनिया है और उन्हें घर भेज दिया गया, लेकिन कुछ दिनों बाद एस्किनी को बुखार हो गया व लगातार खांसी होने लगी। दो बार और हॉस्पिटल जाने के बाद बीमारी के सातवें दिन एस्किनी का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया और उन्हें फिर रिकवर होने के लिए घर जाने दिया गया।

टेस्ट के करीब तीन दिन बाद एस्किनी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। कुछ दिनों बाद उन्हें हॉस्पिटल की ओर से जांच और ट्रीटमेंट के लिए 26 लाख से अधिक का बिल भेजा गया। इस मामले में एस्किनी ने कहा- ‘मैं बिल देखकर हैरान रह गई। मैं निजी तौर पर किसी को नहीं जानती जिनके पास इतने अधिक रुपये हों। एस्किनी की तरह अमेरिका में 2 करोड़ 70 लाख लोगों के पास हेल्थ इंश्योरेंस नहीं है।

अमेरिका में कोरोना वायरस की जांच फ्री करने की घोषणा की गई है, लेकिन जानकारों को डर है कि लोगों को ट्रीटमेंट के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ सकती है। जानकारी के अनुसार 18 मार्च को अमेरिका ने फैमिलीज फर्स्ट कोरोना वायरस रेस्पॉन्स एक्ट को लागू किया है। इसके तहत ही कोरोना वायरस की जांच मुफ्त की जाएगी. हालांकि, इस कानून में ट्रीटमेंट के खर्च को लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper