इलाहाबाद के बाद अब योगी ने बदला फैजाबाद का नाम, जानिए अब किस नाम से जाना जाएगा

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव पर कहा कि अब आज से फैजाबाद अयोध्या के नाम से जाना जायेगा। उन्होंने कहा कि दो हजार पुराने हमारे सांस्कृति रिश्तों को प्रधानमंत्री मोदी ने आगे बढ़ाने का काम किया है। अतीत से भटका व्य​क्ति कुछ नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि हम अपने अतीत को जोड़ने अयोध्या आये हैं। अयोध्या की पहचान अयोध्या के रूप में रहे। अयोध्या हमारे आन बान और शान की प्रतीक है। अयोध्या की पहचान मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम से है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राम जानकी विवाह में हिस्सा लेने वह संतों के साथ जनकपुर जायेंगे। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश का व्यक्ति अयोध्या की दीपावली देख रहा है। अयोध्या के साथ अन्याय नहीं हो सकता। राम की वजह से अयोध्या की पहचान है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper