इस कंपनी का हर एक फोन स्टाइलिश होता है, सस्ते फोन में भी प्रीमियम डिजाइन होता है !

आज इस आर्टिकल में हम एक ऐसी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के विषय में बात करने वाले हैं जो बेहद कमाल के स्मार्टफोन डिजाइन करती है। दरअसल, इस कंपनी के स्मार्टफोन चाहे सस्ते हो या फिर महंगे काफी आकर्षक डिजाइन के साथ आते हैं। इस कंपनी के पहले स्मार्टफोन से ही डिजाइन काफी पसंद किए जा रहे हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी की।

रियलमी स्मार्टफोन कंपनी के हर स्मार्टफोन का डिजाइन सुर्खियों में रहता है। कंपनी का डायमंड कट डिजाइन उपभोक्ताओं के द्वारा बेहद पसंद किया गया था जिसके चलते कंपनी को काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें हाल ही में कंपनी ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन रियलमी XT लॉन्च किया है जो दुनिया का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन है। चलिए, अब आपको इस फोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की। रियलमी XT में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड स्क्रीन होगा, वाटरड्रॉप नॉच के साथ। फोन का फ्रंट और बैक पैनल गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड हैं। फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। रियलमी का चार रियर कैमरों वाला लेटेस्ट हैंडसेट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर से लैस है। रैम और स्टोरेज पर आधारित रियलमी एक्सटी के तीन वेरिएंट होंगे- 4 जीबी + 64 जीबी, 6 जीबी + 64 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो रियलमी एक्सटी चार रियर कैमरों के साथ आएगा। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, एफ/ 1.8 अपर्चर के साथ। इसके साथ एफ/ 2.25 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा होगा। दोनों ही 2 मेगापिक्सल के कैमरे का अपर्चर एफ/ 2.4 होगा। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसे वाटरड्रॉप नॉच में जगह मिली है।

फोन में मौजूद अन्य स्पेसिफिकेशंस के विषय में जानकारी देते हुए आपको बताना चाहेंगे एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6 पर चलेगा। 4,000 एमएएच की बैटरी होगी जो 20 वॉट की VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। Realme XT यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है। निचले हिस्से पर 3.5 एमएम हेडफोन जैक और लाउडस्पीकर है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 158.7×75.16×8.55 मिलीमीटर है और वज़न 183 ग्राम। स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी फीचर में डुअल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5, जीपीएस + ग्लोनास शामिल हैं।

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो रियलमी एक्सटी की कीमत 15,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। फोन के 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 16,999 रुपये और 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 18,999 रुपये में बेचा जाएगा। फोन को पर्ल व्हाइट और पर्ल ब्लू रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper