इस गांव के सभी मर्द पहनते हैं औरतों के कपड़े, ये है कारण

आपने अभी तक ये तो सुना ही होगा कि कुछ महिलाएं पुरुषों के कपड़े पहन लेती हैं या फिर कभी कभार कोई पुरुष सनक में महिला के कपड़े पहना शुरू कर देता है। लेकिन दुनिया में एक ऐसा भी गांव में जहां के सभी पुरुष महिलाओं के कपड़े पहनते हैं और उनकी की तरह साज-श्रृंगार कर रहते हैं।

जी हां हम बात कर रहे हैं थाईलैंड के नाखोन फेनम प्रांत के एक गांव की। इस गांव में किशोर से लेकर बुढ़े सभी उम्र के पुरुष महिलाओं के कपड़े पहन रहे हैं। इसके पीछे एक अजीबो-गरीब कारण बताया जा रहा है। इन लोगों का कहना है कि गांव में एक विधवा के भूत के कारण सभी पुरूषों को महिलाओं के कपड़े पहनने पड़ रहे हैं।

डेलीमेल की खबर की मुताबिक इस गांव में पिछले दिनों पांच हट्टे-कट्टे पांच लोगों की नींद में ही मौत हो गई। मौत का कोई कारण नहीं मिलने पर सभी ने यह तय किया कि इनकी मौत के पीछे गांव में विधवा के भूत का हाथ है। गांव के लोगों का मानना है कि विधवा का भूत गांव के पुरुषों को चुनकर-चुनकर अपना शिकार बना रहा है। गांव की औरतों ने अपने पतियों और बच्चों को बचाने के लिए उन्हें अपने कपड़े पहनना प्रारंभ कर दिया। ऐसा करने के पीछे उनका तर्क है कि ऐसा करने से विधवा के भूत को लगेगा कि गांव में औरतें ही औरतें है और मर्द नहीं है। पुरुष नहीं मिलने से विधवा का भूत गांव छोड़कर भाग जाएगा।

बता दें कि इस गांव के सभी मर्द औरतों के कपड़े तो पहन ही रहे हैं साथ ही इन्होंने एक अजीब उपाय भी अपनाया है। ये लोग अपने घरों में बिजूका रख रहे हैं। गांव वालों का कहना है कि बिजूका को भी भूत भगाने के उपाया के तौर पर खास तरह से बनाया गया है। इस बिजूका का एक प्राइवेट पार्ट भी बनाया गया है। जिसकी लंबाई 80 सेंटीमीटर रखी गई है। बिजूका के प्राइवेट पार्ट के आगे के हिस्से को लाल रंग से रंगा गया है। इस पर लिखा गया है कि यहां कोई मर्द नहीं है। बिजूका को घर के बाहर रखा जाता है ताकि कोई भूत घर में प्रवेश न कर सकें।

आश्चर्य की बात यह है कि गांव के पुरुषों ने जब से महिलाओं के कपड़े पहनना प्रारंभ किया है तब से गांव में किसी पुरुष की मौत नहीं हुई है। इसके बाद से गांव के लोगों को इस अजीब टोटके पर और अधिक विश्वास हो गया है। हालांकि गांव के पांच लोगों की मौत की असल वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है।

गांव के एक 53 वर्षीय पुरुष जॉनी ने बताया कि मुझे विश्वास है कि स्वस्थ पांच लोगों की मौत के पीछे विधवा के भूत है। यहां पांच लोग पहले ही इसका शिकार हो चुके हैं। मेरी पत्नी और बच्चों को डर है कि कहीं मैं भी न मर जाउ्ं। उन्होंने मुझे महफूज रखने के लिए मुझे औरतों के कपड़े पहनने के लिए विवश किया। इसके अलावा घर में एक बिजूका भी रखा है। हमें विश्वास है कि यह बिजूका घर में भूत को नहीं घुसने देगा और गांव के मर्दों की रक्षा करेगा।

इस गांव के पुरुषों की ओर से अपनी जान बचाने के लिए महिलाओं के कपड़े पहनने की जानकारी मिलने के बाद आसपास के गांवों के लोगों ने भी महिलाओं के कपड़े पहनना प्रारंभ कर दिया है।

E-Paper