इस महिला से मिल चुके हैं यमराज, बोले-जा तू कुछ दिन और जी ले !

दुनिया भी आज भी लोगों के मन में कई ऐसे सवाल है जिनके सही उत्तर किसी के पास नहीं है। इन्हीं में से एक सवाल है कि क्या वाकई आत्मा होती है। और अगर आत्मा होती है तो मरने के बाद आखिर क्या होता है। हमारे धर्मग्रंथों में बताया गया है कि आत्मा अजर अमर होती है और मरने के बाद यमदुत उसे लेने आते है और उसके किये गये कर्मो के आधार पर उसके स्वर्ग और नर्क जाने का फैसला होता है। लेकिन विज्ञान इससे इत्तेफाक नहीं रखता है विज्ञान के अनुसार आत्मा नहीं होती है और यह सिर्फ लोगों का वहम है। लेकिन हाल ही में एक घटना प्रकाश में आयी है जिसमें एक औरत मरने के 10 घंटे बाद जीवित हो गयी। उस महिला ने अपने मरने की बाद की घटना का जिक्र किया है।

मौत को बीत चुके थे कई घंटे
यह महिला उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर के खुर्जा की रहने वाली है। महिला का नाम है कैला दवी। 90 साल की कैला देवी की कुछ दिनों पहले मृत्यु हो गयी थी। कैला देवी की मृत्यु के बाद उनके अंतिम संस्कार के लिये गांव वाले आ गये थे।  कैला देवी के अंतिम संस्कार की तैयारियां की जा रही थी।  कैला देवी के शव को बर्फ पर भी रखवा दिया गया था। कैला देवी को मरे हुये करीब 10 घंटे हो चुके थे। जैसे ही कैलादेवी को शमशान जाने के लिये उठाया जाने लगा। कैला देवी बोलने लगी। उन्हें बोलता देख सभी लोग हैरत में पड गये।

समय नहीं हुआ था
मरने के बाद कैला देवी के साथ क्या हुआ इसके बारे में कैला देवी ने गांव वालों को बताया । उनके अनुसार कैला देवी को मरने के बाद 4 लोग लेने के लिये आये थे जिनमें से एक व्यक्ति के बडी बडी दाढी थी। जब ये लोग उसे यमलोक लेकर गये जहां पर एक व्यक्ति ने कैला देवी का लेखा जोखा देखा और कहा कि इसका अभी समय नहीं हुआ है इसे वापिस ले जाओ। ऐसे में वे व्यक्ति उसे वापिस इस शरीर में छोड गये।

डॉक्टर भी है हैरान
कैलादेवी के मरकर जिंदा होने से गांव वासी हैरान है। साथ ही दूर दूर से लोग उनसे मरने के बाद की कहानी जानने आ रहे है। जिस डॉक्टर ने कैला देवी को मृत घोषित किया था वो भी हैरान है। डॉक्टर्स के अनुसार मरने के 20 मिनिट बाद ही दिमाग को ऑक्सीजन मिलना बंद हो जाती है। लेकिन दुनिया भर में कुछ मामले ऐसे सामने आये है जिनमें मरने के बाद 2 घंटे 5 घंटे के बाद कोई व्यक्ति जीवित हो गया है। और कैला देवी तो पूरे 10 घंटे बाद जीवित हुयी है जो कि हैरान कर देने वाला मामला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper