इस रेखा के बारे में 99% लोग नहीं जानते होंगे, आइये जानते हैं

ज्योतिष शास्त्र में हस्त रेखाओं द्वारा सभी कुछ जाना जा सकता है किन्तु इनके बारे में जानने वाले को ज्ञान होना चाहिए। हस्त रेखा विज्ञान आज से नहीं पुरातन काल से चली आ रही है। इन रेखाओं को देखकर ऋषि मुनि सही बता देते थे।

आज मैं आपको जिस रेखा के बारे में बताने जा रहा हूँ उसके बारे में 99 प्रतिशत लोग नहीं जानते होंगे। आइये जानते हैं इन रेखाओं के बारे में। दोस्तों इस रेखा को मणिबंध रेखा कहा जाता है। अपने हाथ पर गौर से देखिये चित्र के अनुसार आपको यहाँ पर एक से लेकर चार तक रेखाएं दिखाई देगी। अब एक से चार तक रेखाओं का अलग-अलग लोगों में होने का क्या मतलब, आइये इसे भी स्पष्ट करते हैं।

मणिबंध रेखाओं को हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार आयु रेखा कहा जाता है। जिस व्यक्ति की हाथ में मणिबंध रेखा एक होगी वह व्यक्ति अल्पायु का होता है और यदि आपके हाथ पर मणिबंध दो रेखाएं हैं तो आपकी आयु 45 वर्ष से 55 वर्ष तक हो सकती है। अगर आपके हाथ पर मणिबंध तीन रेखाएं हैं तो आपकी उम्र 55 -85 साल तक हो सकती है। यदि आपके हाथ पर चार रेखाएं हैं तो ऐसे व्यक्ति को दीर्घायु वाला माना जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper