ईरान-US तनाव का असर, विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को दी इराक न जाने की सलाह

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से अमेरिका और ईरान के बीत जारी तनाव और गहराता जा रहा है। आज सुबह तड़के साढ़े पांच बजे ईरान ने इराक में स्थित अमेरिकी एयरबेस पर एक दर्जन से रॉकेट दागे। जिसके बाद से क्षेत्र में अशांति का माहौल बन गया है। इसे लेकर विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को इराक न जाने की सलाह दी है।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया, ‘आज के हालात को देखते हुए सभी नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वह इराक की यात्रा करने से बचें। जो भारतीय नागरिक इराक में रह रहे हैं, वह भी अलर्ट पर रहें और इराक में ही यात्रा करने से बचें। ’ विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इराक में बगदाद स्थित भारतीय दूतावास और इरबिल में भारतीय काऊंसलेट कार्यालय भारतीय नागरिकों को सेवा देने के संदर्भ में अपना काम कर रहे हैं।

मंत्रालय ने आगे कहा कि बगदाद में मौजूद हमारा दूतावास और एरबिल का वाणिज्य दूतावास इराक में रहने वाले भारतीयों को सभी सेवाएं प्रदान करने के लिए सामान्य रूप से काम करना जारी रखेंगे। इसके अलावा सरकारी सूत्रों का कहना है कि भारत ने अपनी सभी एयरलाइंस को ईरान, इराक और खाड़ी क्षेत्र में जारी तनाव को देखते हुए उसके ऊपर से उड़ान न भरने को कहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper