उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही, सात लोगों की मौत

Published: 11/07/2018 12:38 PM

देहरादून: राजधानी देहरादून सहित सूबे के कई जिलों में मंगलवार देर रात से लगातार हो रही बारिश ने जबर्दस्त तबाही मचाई है। देहरादून के अलग-अलग क्षेत्रों में कुल सात लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं।

देहरादून के थाना बंसत बिहार में एक मकान का पुस्ता धवस्त होने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं। सहसपुर में एक व्यक्ति की मलबे में दबने से मौत हो गई, जबकि रिस्पना नदी में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई है। भारी बारिश के चलते रिस्पना नदी के किनारे स्थित कई घरों में पानी घुसने की सूचना भी है। इसके कारण कई मकानों के दीवार व पुश्ते ध्वस्त हो गए हैं। कुमाऊं के पिथौरागढ़ में राम गंगा नदी में बागेश्वर जिले को जोड़ने वाला झूला पुल बह गया। साथ ही भारी बारिश के चलते कई मार्ग बंद हो गए।

देहरादून के थाना नेहरू कॉलोनी के मोथरोवाला क्षेत्र में दौड़वाला के पास रिस्पना नदी में एक व्यक्ति के शव मिलने की सूचना पर थाना नेहरू कॉलोनी से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। मृतक की शिनाख्त राजेश पुत्र बलदेव निवासी बलवीर रोड, थाना डालनवाला के रूप में हुई। मंगलवार सुबह वह रिस्पना नदी के तेज बहाव की चपेट में आने से बह गया था। वहीं थाना रायपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति नफीस अहमद (50) पुत्र मुस्तफा अहमद निवासी एलआईजी ब्लाक, एमडीडीए कॉलोनी रिस्पना नदी के तेज बहाव में बह गया। थाना रायपुर पुलिस मौके पर तलाश के लिए आसपास के क्षेत्र में रेस्क्यू अभियान चलाया। आसपास के थानों को सूचित किया गया। इस दौरान पता चला की थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र में दूधली में नदी में उसका शव बह कर आया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

सबुह 06.45 बजे पूर्व ग्रामप्रधाम छरबा ने पुलिस को सूचना दी कि ग्राम छरबा में गुरुद्वारे के पास शीतला नदी के रास्ते में रपटा पर एक व्यक्ति पानी के तेज बहाव में फंस गया है। सूचना पर मौके पर पहुंची थाना सहसपुर पुलिस ने उसको पानी से बाहर निकाला, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी शिनाख्त अब्दुल अजीज (65) पुत्र मखदूम निवासी ग्राम छरबा थाना सहसपुर के रूप में की गयी है। मृतक आम के बागीचे में चौकीदारी करता था और सुबह बाग में जा रहा था कि पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गया। घटना के बारे में मृतक के परिजनों को सूचित किया जा चुका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-----------------------------------------------------------------------------------
loading...
E-Paper