उन्नाव गैंगरेप के विवेचक इंस्पेक्टर कोर्ट में किये जायेंगे पेश

कानपुर: उन्नाव के जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने गैंग रेप के मामले में बयान देने को लेकर जो आदेश जारी किया है उसका अक्षरशः पालन किया जायेगा। इसके लिये विशेष टीम के साथ सभी बिन्दुओं पर चर्चा की गयी है और हर हाल में कानपुर देहात के अकबरपुर इंस्पेक्टर को उल्लिखित तारीख पर कोर्ट में पेश कराया जायेगा। यह बातें बुधवार को आईजी आलोक सिंह ने बातचीत में बताया।

कानपुर देहात जनपद के अकबरपुर में तैनात इंस्पेक्टर ऋषिकांत शुक्ला चार साल पहले उन्नाव जनपद के बांगरमऊ में दरोगा पद पर तैनात थे। इस दौरान एक गैंगरेप की घटना हुई और मुकदमे में सभी चारों आरोपी जेल में हैं, लेकिन विवेचक शुक्ला कई बार कोर्ट की नोटिस के बावजूद अपनी गवाही देने से बचते रहे। इस वजह से कोर्ट को मुकदमे की सुनवाई करने में अड़चने आ रही थीं। इसी को देखते हुये बीते दिनों मुकदमे की सुनवाई कर रहे उन्नाव के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश उपाध्याय ने कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक से पत्राचार किया।

इसके बावजूद इंस्पेक्टर ने अपना बयान कोर्ट में नहीं दर्ज कराया। इंस्पेक्टर के साथ पुलिस अधीक्षक की इस लापरवाही को देखते हुये मंगलवार को कोर्ट ने कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आलोक सिंह को सख्त आदेश दिया कि विवेचक शुक्ला को गिरफ्तार करते हुये 18 जुलाई को कोर्ट में पेश किया जाए। कोर्ट के इस तरह के सख्त आदेश को देखते हुये आईजी आलोक सिंह हरकत में आ गये और बुधवार को करीब ग्यारह बजे अपनी क्राइम ब्रांच की विशेष टीम के साथ बैठक की।

इसमें आईजी ने कोर्ट के आदेश को बताया और उन सभी बिन्दुओं पर चर्चा हुई कि किस तरह से 18 जुलाई को विवेचक को कोर्ट में हाजिर कराया जाय। आईजी ने बताया कि कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले से अवगत करा दिया गया है और विशेष टीम विवेचक पर नजर बनाये हुये है। कोर्ट के आदेश का अक्षरशः पालन किया जायेगा और इंस्पेक्टर को आदेश के मुताबिक उल्लिखित तारीख को कोर्ट में हाजिर कराया जायेगा।

वहीं सूत्रों के मुताबिक कोर्ट के सख्त आदेश को लेकर आईजी पशोपेश में हैं और विवेचक को किसी भी प्रकार का मौका नहीं देना चाहते। बताया जा रहा है कि आईजी ने विशेष टीम को सख्त निर्देश दिया है कि आज ही इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया जाय और अपनी निगरानी में रखा जाय, जिससे उल्लिखित तारीख को कोर्ट में इंस्पेक्टर को आसानी से पेश किया जा सके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper