उपचुनाव मतगणना जारी, पंजाब में तीन सीटों पर कांग्रेस जबकि शिअद एक सीट पर आगे

नई दिल्ली: देश के 18 राज्यों की 51 विधानसभा और दो लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। जिन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे, उनमें उत्तर प्रदेश की 11, गुजरात की 6, बिहार की 5, असम की 4 और हिमाचल प्रदेश की 2, तमिलनाडु की 2, पंजाब की 4, केरल की 5, सिक्किम की 3, राजस्थान की 2 सीटें शामिल हैं। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पुडुचेरी, मेघालय और तेलंगाना की एक-एक विधानसभा सीटों के नतीजे भी आज देखने को मिलेंगे। वहीं, बिहार की समस्तीपुर और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव की काउंटिंग जारी है।

लाइव अपडेट
– हिमाचल उपचुनाव- पच्छाद में बीजेपी की रीना कश्यप 1500 वोटों से आगे।धर्मशाला में 5 वें राउंड में बीजेपी की बढ़त बरकरार, निर्दलीय राकेश दूसरे स्थान पर।
– पंजाब उपचुनाव – तीन सीटों पर कांग्रेस जबकि एक सीट पर शिरोमणि अकाली दल आगे।
बिहार उपचुनाव- दरौंदा से निर्दलीय उम्मीदवार व्यास सिंह उर्फ कर्णजीत सिंह आगे, सिमरी बख्तियारपुर से आरजेडी के जफर आलम आगे, बेलहर से राजद के रामदेव यादव आगे। किशनगंज विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्वीटी सिंह आगे।
-समस्तीपुर लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार प्रिंस राज आगे।
– समस्तीपुर लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार आगे चल रहे हैं
-मानिकपुर विधानसभा उपचुनाव: भाजपा प्रत्याशी आंनद शुक्ला आगे, सपा प्रत्याशी निर्भय सिंह पटेल दूसरे नंबर पर
– रामपुर उपचुनाव: चौथा राउंड पूरा सपा प्रत्याशी तजीन फातिमा 7,635 वोटो से आगे
– यूपी में अब तक के रुझानों में समाजवादी पार्टी बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि असम की 4 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है।
– केरल के कुल 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की काउंटिंग हो रही है। ताजा रुझानों में इनमें से एक सीट पर बीजेपी, एक सीट पर कांग्रेस और एक सीट पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग बढ़त बनाए हुए है।
– ताजा रुझानों में यूपी की रामपुर सीट से सपा उम्मीदवार तंजीन फातिमा 1635 वोट से आगे चल रही हैं। वहीं, बीजेपी उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता पिछड़ गए हैं।
– वहीं, यूपी के प्रतापगढ़ सदर से भाजपा-अपना दल प्रत्याशी राजकुमार पाल आगे हैं, जबकि सपा दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर चल रही है।
– अलीगढ़ की इगलास विधनासभा से BSP प्रत्याशी अभय कुमार बंटी पहले राउंड में BJP प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी से आगे चल रहे हैं।
– अब तक के रुझानों में बाराबंकी की जैदपुर सीट से सपा आगे चल रही है। वहीं, सहारनपुर की गंगोह विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार इंद्रसेन कांग्रेस उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं।
– असम के उपचुनाव में शुरुआती रुझानों के मुताबिक राज्य की 4 में तीन सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है।
– पुडुचेरी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी। कामराजनगर में कांग्रेस उम्मीदवार आगे।-बिहार उपचुनाव: दरौंदा से निर्दलीय उम्मीदवार व्यास सिंह उर्फ कर्णजीत सिंह आगे, सिमरी बख्तियारपुर से आरजेडी के जफर आलम आगे, बेलहर से राजद के रामदेव यादव आगे। किशनगंज विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्वीटी सिंह आगे।
– समस्तीपुर लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार प्रिंस राज आगे।

E-Paper