उप्र के विभिन्न हिस्सों में बारिश के कारण गर्मी से राहत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विभिन्न हिस्सों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। बुधवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून के जोरों पर होने के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर चक्रवातीय दबाव क्षेत्र सक्रिय है। जिसके कारण राजधानी सहित आस-पास के क्षेत्र में अगले दो-तीन दिनों तक बादल छाए रहने के साथ बारिश का दौर जारी रहेगा। पूर्वी उप्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश का दौर लंबा चल सकता है।

बुधवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री, अलीगढ़ का 25 डिग्री, इलाहाबाद का 24 डिग्री, बहराइच का 25 डिग्री और बांदा का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान समान्य से चार डिग्री कम 30.7 सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान समान्य 26.2 डिग्री रिकार्ड किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper