उप्र. पुलिस भर्ती परीक्षा में विभिन्न जिलों से नौ सॉल्वर समेत 24 गिरफ्तार

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश में दो दिवसीय पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन रविवार को दोनों पालियों की परीक्षा में यूपी एसटीएफ ने अब तक विभिन्न जिलों से नौ सॉल्वरों को दबोचा है। इसमें स्थानीय पुलिस की भी सहभागिता रही। पकड़े गए सॉल्वरों के पास से प्रवेश पत्र समेत अन्य चीजें बरामद की है।

एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक ने बताया यूपी आरक्षी नागरिक पुलिस व आरक्षी पीएसी की लिखित परीक्षाए रविवार (आज) और सोमवार को होनी है। इसमें 19 लाख 38 हज़ार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। लखनऊ, कानपुर, आगरा, बरेली, मथुरा फिरोजबाद समेत 35 जिलों में करीब 720 परीक्षा केन्द्र बनाए गये है। रविवार को पहले दिन की दोनों पालियों में कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षाएं हुई।

विभिन्न जिलों से परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहे नौ सॉल्वरों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। आगरा के न्यू आगरा थानाक्षेत्र स्थित ओवर ब्रिज के नीचे से तीन सॉल्वर मथुरा निवासी शिवकुमार, भुवनेश, कानपुर देहात का सत्यम कटियार को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र स्थित राम किशुन पीजी कॉलेज में परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक को तीन अभ्यर्थियों को पकड़ा। उनके प्रवेश पत्र में गड़बड़ी मिली। कॉलेज प्रशासन ने शक के आधार पर तीनों युवकों को पुलिस के सुपुर्द किया। पूछताछ पर पकड़े गए मऊ निवासी धर्मेंद्र पासी, अजय जीत यादव और आजमगढ़ का रहने वाला संतोष सरोज ने बताया कि दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहे थे। उनके पास से आधार कार्ड, वोटर आईडी , सिम कार्ड , यूनियन बैक का एटीएम , पैन कार्ड आदि का फोटोस्टेट मिला।

कानपुर जनपद में द्वितीय पाली में तीन बजे से शहर के चकेरी थानाक्षेत्र स्थित नीलम ज्योति इंटर कॉलेज में परीक्षा चल रही थी। इस दौरान पुलिस ने एक सॉल्वर को पकड़ा। उसने बताया कि वह फिरोजाबाद के परीक्षार्थी योगेन्द्र कुमार की जगह सॉल्वर परीक्षा दे रहा था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। सॉल्वर ने बताया कि सॉल्वर गैंग के सरगना राहुल यादव से 20 हजार रुपये सौदा हुआ था। इसके बाद वह कानपुर आकर केन्द्र पर परीक्षा देने आया था। पुलिस ने सॉल्वर को गिरफ्तार करते हुए पूरे गिरोह के बारे में जानकारी जुटाने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

मथुरा के थाना हाइवे क्षेत्र स्थित गोविंद सरस्वती इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में हो रही पुलिस भर्ती परीक्षा में पुलिस ने एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया। पूछताछ पर उसने अपना नाम आगरा के फतेहाबाद के गांव नौगांव निवासी सुनील बताया है। पुलिस ने उसके पास से एक डिवाइस व दूसरे परीक्षार्थी का प्रवेश पत्र बरामद किया है।

एसएसपी ने बताया कि अब तक विभिन्न जिलों से नौ सॉल्वर गिरफ्तार किये गए है। अभी कई और गिरफ्तारियां बाकि है। पकड़े गए सॉल्वरों से उनके गैंग व अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper