उप्र: मथुरा में मोदी ने पशु आरोग्य मेले का किया शुभारंभ

मथुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मथुरा पहुंचने पर उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। यहां उन्होंने पं. दीनदयाल वृहद पशु आरोग्य मेला का शुभारंभ किया। इस दौरान मोदी ने गौ-सेवा भी की और टीकाकरण की जानकारी ली। मोदी ने आरोग्य मेला में आए पशु पालकों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की। पशु चिकित्सा और पशुपालन के क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिए प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रधानमंत्री ने इस प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

गायों के पेट से पॉलीथिन निकालने का लाइव ऑपरेशन देखकर प्रधानमंत्री मोदी भावुक हो गए। वहीं, मुख्यमंत्री योगी के चेहरे पर भी दर्द छलक आया। प्रधानमंत्री मोदी ने रोजाना कूड़ा बीनने वाली महिलाओं से जाना कि किस तरह से कूड़े से प्लास्टिक को अलग किया जाता है।

उन्होंने गायों की नस्लों के बारे में जानकारी ली। राष्ट्रीय गोकुल मिशन के द्वारा पशुओं का संवर्धन किया जा रहा है। पशु चारे को किस तरह से उगाया जाए यह भी प्रदर्शनी में शामिल है। प्रधानमंत्री ने मंच से विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह और संजीव बलियान भी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper