एक दो दिन में बढ़ सकती है ठंड

लखनऊ: प्रदेश में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। यहां के बाशिंदे दिन में गुनगुनी धूप का आनन्द ले रहे हैं और शाम से बर्फीली हवाएं लोगों को घरों में कैद रखें हैं। नजीबाबाद व मुरादाबाद में चटख धूप निकली। बीती रात को आगरा में न्यूनतम पारा 2.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो सामान्य से 5 डिग्री नीचे था। जम्मू-कश्मीर में शनिवार को मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में भारी वर्षा एवं हिमपात की चेतावनी जारी है। यह विक्षोभ यूपी में मंगलवार तक आ सकता है। इससे लखनऊ सहित प्रदेश के पश्चिमी सहित कई तमाम जिलों में बारिश तो कहीं गरज-चमक के साथ ओले भी पड़ सकते हैं।

आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के पूर्वी व पश्चिमी भागों में शीतलहर का असर बरकरार है। अगले 24 घंटों के दौरान मौसम आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है। राज्य के पूर्वी भागों में कुछ स्थान शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में आ सकते हैं। जबकि राजधानी लखनऊ में दोपहर को तेज धूप निकलेगी और शाम से बर्फीली हवाएं चलेंगी। रात को कोहरा भी गिर सकता है। राजधानी में दिन का तापमान 24 डिग्री और रात का तापमान 8 डिग्री रहने की उम्मीद है।

राजधानी और आसपास के इलाकों में सुबह से ही खिली धूप निकली, लेकिन गलन भरी हवाएं चलीं । राजधानी और उससे सटे जिलों में ज्यादातर इलाकों में इस साल के शुरुआती पखवाड़े में जबरदस्त ठंड के बाद अब मौसम कुछ खुशगवार है। यहां दिन के समय अधिकतम पारा 24.3 डिग्री और बीती रात को तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ, सामान्य से क्रमश: 3 डिग्री ऊपर और 0 डिग्री सेल्सियस था। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में जहां अगले 24 घण्टों में भारी बर्फबारी का अनुमान है तो जम्मू में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper