एक साथ सैकड़ों संकटों से बचा लेता हैं हींग का अद्भूत उपाय

नई दिल्ली: हींग एक फायदे अनेक यह एक ओर तो भोज्य पदार्थों के स्वादा को दोगुना कर देता हैं, अनेक बीमारियों में भी चमत्कारी काम करती हैं, लेकिन इसे अलावा हींग का टोने टोटके में प्रयोग करके सैकड़ों संकटों से भी बचा जा सकता है । अगर किसी के जीवन में चारो ओर संकट फैले हो और उन संकटों से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा हो तो, तंत्र में बताये गए हींग के इन सरल उपायों को एक बार जरूर आजमाएं, हमेशा के लिए सभी परेशानियां दूर हो जायेगी । जाने हींग कैसे संकटों से मुक्ति दिला सकता है ।

हींग फेरूला-फोइटिडा नाम के पौधे का रस है, जिसे सुखा कर हींग बनाई जाती है । इसके पौधे 2 से 4 फीट तक ऊंचे होते हैं । महर्षि चरक के अनुसार, हींग दमा के रोगियों के लिए रामबाण औषधि है । यह कफ का नाश करने वाली, गैस की समस्या से राहत देने वाली, लकवा के रोगियों के लिए फायदेमंद व आंखों के लिए भी बेहद लाभदायक होती है ।

हींग के चमत्कारिक उपाय

1- कार्य की सफलता हेतु- एक चुटकी भर हींग अपने ऊपर से उतार कर उत्तर दिशा में फेंक दें ।

2- ऊपरी बाधा से मुक्ति हेतु- लहसुन के अर्क में हींग पीसकर एवं कपूर की टिक्की को पीसकर रस में मिलाकर दोनों आंखों में एक साथ काजल लगा दें । काजल लगाते समय श्री हनुमते नमः मंत्र 11 बार बोले । शीघ्र ही शरीर से ऊपरी बाधा हट जाएगी ।

3- तांत्रिक दुष्प्रभाव से बचने के लिए- हींग के पानी से कुल्ला करना चाहिए । खासकर यह उपाय आप होली या पूर्णिमा के दिन करेंगे तो बहुत असरकारक होगा ।

4- हींग के पानी से स्नान करें या एक डली हींग को पानी में डालकर उसे गला लें और फिर उस पानी से स्नान करने से कर्ज मुक्ति के रास्ते खुल जाएंगे । इसके अलावा आप लाल दाल का दान भी कर सकते हैं ।

5- घर की नकारात्मक ऊर्जा- 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें । अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांद दें । एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं । इस तरह लगातार तीन दिनों तक करने में घर को लगी बुरी नजर उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति होती है तो वह भी चली जाती है ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper