एनआईए करेगी हिजबुल आतंकी मामले की जांच

लखनऊ ब्यूरो । गणेश उत्सव में आतंकी धमाका करने की साजिश रचने वाले कानपुर से गिरफ्तार किये गए हिजबुल आतंकी कमरुज्जमा के मामले की जांच अब एनआईए करेगी। यूपी एटीएस ने इस मामले से जुड़े सभी तथ्य व साक्ष्यों को एनआईए को सौंप दी हैं।

इस सम्बन्ध में लखनऊ की स्पेशल एनआईए कोर्ट में मुकदमा भी चलेगा। अब तक इस मामले में असम और मेघालय से और आठ आतंकियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं, कमरुज्जमा को यूपी एटीएस ने कानपुर से गिरफ्तार किया था, जबकि 16 सितम्बर को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमरुज्जमा उर्फ डॉ. हुरैरा के दो साथियों को भी असम पुलिस ने मेघालय बॉर्डर से गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों की पहचान शोदोल आलम और उमर फारुख के रूप में हुई थी।

बीते दिन ही हिजबुल आतंकी कमरुज्जमा के भाई सैफुल को असम से गिरफ्तार किया गया था। इस पर अपने भाई और आतंकी कमरुज्जमा की मदद करने का आरोप है। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि यह मामला काफी बड़ा है और नार्थ ईस्ट के कई राज्यों और जम्मू कश्मीर तक फैला है। जल्द ही एनआईए इस मामले में अलग मुकदमा दर्ज करेगी और बिखरी कड़ियों को जोड़कर बड़ा खुलासा करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper