एपल आईफोन एक्स एस और एक्स मेक्स का नया वर्जन जारी

लॉस एंजेल्स: एपल आईफोन एक्स एस और एक्स मेक्स (512जीबी) के नए वर्जन का इंतजार कर रहे सैकड़ों लोगों का इंतजार खत्म हो गया। यह पहला मौका है, जब आई फोन ने अपने नए वर्जन एक्स एस मेक्स में दोहरे सिम कार्ड का बंदोबस्त किया है। इसकी स्क्रीन बड़ी, प्रोसेसर की गति तीव्र और कैमरे में अपेक्षाकृत सुधार किया गया है।

एपल के सीईओ टिम कुक कैलिफोर्निया में पालो आल्टो स्थित मुख्यालय में एपल ड्रेस में दिखाई पड़े। एपल प्रबंधन ने इस बार फिर आशा जताई है कि उनके लिए चीन और भारत एक बड़ा मार्केट है। इस आई फोन एक्स एस और एक्स एस मेक्स के विभिन्न मॉडल की कीमत 1099 डॉलर से 1449 डॉलर निर्धारित की गई है, जो पिछले साल के आई फोन एक्स से दो सौ डॉलर अधिक रखी गई है। एशिया में ऐसे अनेक स्मार्ट फोन हैं, जिनमे एंड्रायड के साथ पहले से दोहरे सिम की व्यवस्था है। दुनिया में प्रति वर्ष डेढ़ अरब स्मार्ट फोन की बिक्री होती है, जिसमें आईफोन की एक बड़ी संख्या है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार न्यूयॉर्क के फिफ्थ एवेन्यू स्थित एपल स्टोर में आईफोन के नए वर्जन के लिए सुबह 406 लोग पंक्ति में देखे गए, जबकि लंदन की रिजेंट स्ट्रीट पर सुबह से ढाई सौ लोग पंक्तिबद्ध थे। बीजिंग, हॉन्गकॉन्ग और सिंगापुर में भी आईफोन के नए वर्जन के लिए बड़ी-बड़ी पंक्तियां देखी गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper