एमवे इंडिया ने किड्स न्यूट्रिशन पोर्टफोलियो को मजबूत करते हुए लॉन्च किया न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज

लखनऊ: देश की सबसे बड़ी फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) डायरेक्ट सेलिंग कंपनी एमवे इंडिया ने न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज के लॉन्च की घोषणा की है। यह उत्पाद 5 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चों में ओमेगा-3 फैटी एसिड और विटामिन डी की पोषण संबंधी कमी को कम करने के मकसद से विकसित किया गया है।

न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज सॉफ्ट जैल प्रारूप बच्चों के लिए उनकी पोषण संबंधी प्रमुख आवश्यकताओं को बेहद मजेदार और आनंददायक तरीके से पूरा करने का एक तरीका है। ये नवीनतम चबाने योग्य सॉफ्ट ड्रॉप्स माता-पिता के लिए अपने बच्चों के आवश्यक पोषण संबंधी खुराक को बनाए रखने का एक बेहद आसान तरीका मुहैया करवाती हैं। डीएचए’ओमेगा-3 फैटी एसिड का एक प्रकार है, जो बच्चों में सामान्य मस्तिष्क क्रिया और अन्य महत्वपूर्ण कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के लिए सहायक होता है, जबकि रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने सहित सामान्य विकास और हड्डियों की मजबूती के लिए विटामिन डी की आवश्यकता होती है। न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज टैंगी ऑरेंज – साइट्रस लेमन फ्लेवर में उपलब्ध है और इसे 5 साल या इससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए तैयार किया गया है।

न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज के लॉन्च की घोषणा करते हुए एमवे इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर संदीप शाह ने कहा, 401 करोड़ रु.’ वाला बच्चों का विटामिन और आहार पूरक वाला बाजार अभी भी एक शैशव अवस्था में है, जिसमें विकास की अपार क्षमताएं और संभावनाएं हैं। उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पादों की पेशकश की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज बच्चों के लिए जरूरी आहार (सप्लीमेंट्स) की हमारी मौजूदा श्रंखला का एक विस्तार है।

“बचपन वह समय होता है, जब बच्चे के स्वस्थ जीवन के लिए मजबूत नींव तैयार करने की जरूरत होती है। एक बच्चे की आहार संबंधी आदतें और शारीरिक गतिविधि उसके स्वास्थ्य के लिए मजबूत निर्धारक होते हैं। बच्चों के लिए उनके विकासित होने के वर्षों में एक संतुलित आहार बहुत मायने रखता है। पोषक तत्वों की कमी को आहार संबंधी सप्लीमेंट्स के माध्यम से पूरा किया जा सकता है। हालांकि बाजार के बारे में हमारी समझ यह इंगित करती है कि स्वाद और टैबलेट का सेवन बच्चों के लिए एक बड़ी चुनौती है।

न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज को एक रुचिकर स्वाद के साथ बच्चों के अनुकूल प्रारूप में प्रस्तुत किया गया है। श्रंखला में इस नवीनतम वृद्धि के साथ हमारा उद्देश्य उपभोक्ताओं के अनुभव में बदलाव करना और श्रेणी को बदलना है।उन्होंने आगे कहा। 2018 तक के आंकड़ों के अनुसार पिछले 5 वर्षों से समग्र ओमेगा-3 सप्लीमेंट बाजार 12 प्रतिशत की वार्षिक दर से बढ़ रहा है।

एमवे इंडिया के न्यूट्रीशन एंड वेलनैस कैटेगरी हैड श्री अजय खन्ना ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, यह देखते हुए कि बच्चे खाने-पीने के मामले में बहुत मीन-मेख निकालने वाले होते हैं, इसलिए उनके आहार में ओमेगा-3 और विटामिन डी जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की कमी हो सकती है। न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज को उच्चतम गुणवत्ता वाली पोषण संबंधी खुराक तैयार करने के लिए एमवे की लंबे समय से चली आ रही विरासत का लाभ मिला है। हम इसे बाजार में पेश करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं और अपनी उत्पाद श्रंखला का और विस्तार कर रहे हैं।

उपभोक्ताओं तक पहुंच और उनसे जुड़ाव को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने के लिए हम 5 साल या इससे अधिक की उम्र के बच्चों के माता-पिता पर लक्षित एक डिजिटल अभियान की योजना बना रहे हैं। हम एमवे के डायरेक्ट सेलर्स (प्रत्यक्ष विक्रेताओं) और ग्राहकों को उत्पाद के बारे में शिक्षित करने के लिए क्षेत्रीय कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे। हमें विश्वास है कि न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज को बाजार से बेहद उत्साहजनक रेस्पॉन्स मिलेगा।

न्यूट्रिलाइट डीएचए यम्मीज को पूरे भारत में एमवे डायरेक्ट सेलर्स के द्वारा विशेष रूप से बेचा जाता है और कंपनी की इस वेबसाइट पर इसके लिए आसानी से ऑर्डर किया जा सकता है –

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper