एयरटेल : नेटवर्क ध्वस्त, अधिकारी मस्त और जनता त्रस्त

(Last Updated On: 10/05/2018 1:15 PM)

भोपाल: सबसे तेज इंटरनेट स्पीड और हर जगह नेटवर्क होने का दावा करने वाली एयरटेल कंपनी अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने में नाकाम साबित हो रही है। सरकार और ट्राई की सख्ती के बाद भी मुनाफा कमाने की होड़ में विज्ञापन में किये वायदा के अनुसार पैसा लेने के बाद भी उपभोक्ताओं को सेवायें नहीं दे रही हैं। एयरटेल के कनैक्शनों में पिछले कई दिनों से नेटवर्किंग, कॉल ड्रापिंग और इंटरनेट संबंधी समस्याएं बनी हुई हैं।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले कई माह से एयरटेल का नेटवर्क बहुत ही खराब चल रहा है। उपभोक्ताओं की तरफ से लगातार इंटरनेट की स्पीड स्लो होने और बार-बार नेटवर्क गायब होने की शिकायतें निरंतर की जा रही हैं। इन सबके बावजूद एयरटेल की तरफ से उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान कराने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

एयरटेल कंपनी ने अपने सभी उपभोक्ताओं को तेज इंटरनेट स्पीड का हवाला देकर 2जी और 3जी सिम को 4जी में कन्वर्ट करवाने का लोक लुभावना ऑफर दिया। लाखों की संख्या में उपभोक्ताओं ने तेज इंटरनेट स्पीड के चक्कर में सिम को 4जी में कन्वर्ट करा लिया। लेकिन पिछले 3 माह से इंटरनेट की स्पीड 2जी से भी कम है। कभी भी नेटवर्क गायब हो जाता है। उपभोक्ता खासे परेशान है। इतना ही नहीं अपने ऑफिस और घर पर एयरटेल का लैन नेटवर्क यूज करने वाले उपभोक्ता भी काफी परेशान हैं। जिन लोगों ने कंपनी दावों और के प्रचार-प्रचार पर भरोसा करके अपना सिम एयरटेल में पोर्ट करा लिया है, उनके सामने सबसे बड़ी मुसीबत है। वह चाहकर भी एक निश्चित समय के बाद ही अपना सिम किसी और कंपनी में पोर्ट करा सकते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल के अलावा मध्यप्रदेश के कई जिलों में वर्तमान में हालत यह है कि आउटगोइंग कॉल करते समय नंबर नहीं मिल रहे, इनकमिंग के समय किसी भी नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही। इंटरनेट सेवा तो अधिकांश समय गच्चा दे रही है। यूजर्स एयरटेल की सिम लेकर परेशान है। इन्हें न तो कहीं से फोन आ पा रहा है, और न ही कहीं फोन लग रहा है। कस्टमर केयर पर समस्या बताने पर ठोस जबाव नहीं मिल रहा है। ऐसा लगता है कि एयरटेल का नेटवर्क पूरी तरह ठप है। ऐसे में अनेक उपभोक्ता परेशान होकर अपने एयरटेल नंबरो को पोर्ट करा अन्य दूसरी कंपनियों में अपना मोबाइल कनेक्शन करा रहे है। उपभोक्ताओं और रिटेलर की शिकायत के बाद भी कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है। उपभोक्ताओं से पैसा पूरा वसूला जा रहा है। किन्तु सर्विस नहीं मिल रही है। एयरटेल की सर्विस पिछले 3 माह से अत्यंत खराब है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper